चुनाव

गोरखपुर उपचुनाव में जिलाधिकारी पर लगे चुनाव में धांधली के आरोप-आयोग किया तलब

लखनऊ :उत्तर प्रदेश के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर डीएम राजीव रौतेला पर चुनाव में गड़बड़ी का गंभीर आरोप लगाया है। प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तर पटेल ने चुनाव आयोग को बकायदा पत्र जारी कर धांधली का आरोप लगाया है।

इसके पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद हसन ने बुधवार को कहा कि गोरखपुर और फूलपुर में वोटों की गिनती हो रही है लेकिन शुरू से ही गोरखपुर के डीएम चुनाव में गड़बड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं। इनके लिए हाईकोर्ट ने तीन महीने पहले हटाने का आदेश दिया था। मीडिया को वहां से भगा दिया गया है। अहमद हसन ने कहा कि हमारे लोगों के एजेंट को भी भगा दिया गया। जनता ने इन्हें नकार दिया है इसलिए बहुत बड़ी साजिश रची जा रही है।

अहमद हसन ने कहा कि यही कारण है कि काउंटिंग रोक दी गई है। अब समय आ गया है कि निष्पक्ष चुनाव तक नहीं हो पा रहे हैं। यह सरकार लाठी डंडा और गोली का इस्तेमाल करके हर जगह कब्जा कर रही है। अहमद हसन ने मामले को विधानपरिषद में उठाया. उन्ळोंने कहा कि जिस कलेक्टर को हाईकोर्ट ने 3 महीने पहले हटाने को कहा था, उसे आज तक नहीं हटाया गया.।

उधर सपा के प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने गोरखपुर में जिला प्रशासन पर धांधली का आरोप लगाया है. राजेंद्र चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बेईमानी कराने में आमादा है भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र की हत्या कर रही है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने न सिर्फ प्रदेश में, बल्कि देश में भी किसी भी प्रकार का कोई विकास का काम नहीं किया है।