दुनिया

Video:तुर्की ने इराक़ में किया हवाई हमला 16 आतंकवादियोँ को मार गिराया

नई दिल्ली:तुर्की के विमानों के हमले में कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पी.के.के.) के 16 संदिग्ध विद्रोही मारे गये। सुरक्षा सूत्रों के अनुसार तुर्की की सेना के विमानों ने यह हमला इराक की सीमा के निकट हक्कारी प्रान्त में पिछले दो दिन में किया।

सेना ने पीकेके के विद्रोहियों पर यह हमला सोमवार के उनके आत्मघाती कार बम विस्फोट के बाद किया जिसमें 50 लोग घायल हो गए थे। सेना के विमानों के कल के हमले में नौ विद्रोही मारे गए,मालूम हो कि एर्दोगन ने पहले ही कह दिया था कि हम इराक़ में जायेंगे और इस लड़ाई को जारी रखेंगे।

तुर्की मिल्ट्री से प्राप्त सूचना के अनुसार सीरिया के शहर आफ़रीन के स्थानीय नागरिकों YPG के 18 आतंकवदियों को ज़िंदा पकड़ कर तुर्की सेना के हवाले किया है,इस बात का उल्लेख तुर्की सेना के सरकारी ट्वीटर अकाउंट पर किया गया है,जिसमें बताया गया है कि स्थानीय नागरिकों ने नो गाँव में आतंकवदियों को सेना के हवाले किया गया है।तथा इसके अलावा तीन और आतंकवादियों को मंगलवार को सेना के हवाले किया है।

https://twitter.com/TheArabSource/status/976386049101455360?s=19

20 जनवरी से शुरू तुर्की सेना का सैन्य अभियान ऑलिव ब्रांच शाख़ जेतुन जो PKK की सीरियाई ब्रांच है के खिलाफ शुरू किया गया था जिसमें 18 जनवरी को आफ़रीन शहर को आतँकवादियों से क़ब्ज़ा मुक्त कराया गया था।

तुर्की सेना के इस कामयाब ऑपरेशन के बाद शरणार्थीयों की बड़ी संख्या अपने कारोबार पर जाने लगे हैं और शाँति स्थापित होती हुई नज़र आरही है,एर्दोगान का कहना ज़ब तक आफ़रीन में पूर्ण रूप से शाँति स्थापित नही होजाती है और शांतिपूर्ण माहौल नही बन जाता तब तक तुर्की सेना आफ़रीन में रहेगी।तुर्की सीरिया में पुनर्वास और शिक्षा स्वस्था में नागरिकों की भरपूर सहायता करेगी।