चुनाव

Video:देखिये लोकसभा उपचुनाव में हार के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा हमें आत्मविश्वास ले डूबा है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी लोकसभा उपचुनाव में पार्टी की हार स्वीकार कर ली है. सीएम योगी ने कहा कि जनता ने जो फैसला दिया है, उसे हम स्वीकार करते हैं. हमारे लिए ये परिणाम अप्रत्याशित हैं. हम लोगों ने कड़ी मेहनत की थी लेकिन कहां कमी रह गई. हम जल्द ही इसकी समीक्षा करेंगे।

सीएम ने कहा मैं गोरखपुर और फूलपुर से विजयी प्रत्याशियों को बधाई देता हूं और विश्वास करता हूं कि वे जनता के लिए काम करेंगे. इस दौरान विजयी प्रत्याशियों को बधाई दी. साथ ही कहा कि प्रदेश के अंदर राजनीतिक सौदेबाजी का जो दौर शुरू हुआ है, उसे हम रोकने का प्रयास करेंगे. हम रणनीति बनाएंगे.योगी ने कहा कि उपचुनाव में लोकल मुद्दे हावी हो जाते हैं।

हमारे लिए दोनों ही चुनाव सबक हैं. इसकी समीक्षा होनी चाहिए. ताकि भविष्य में हम बेहतर प्रदर्शन कर सकें. सीएम ने कहा कि जब प्रत्याशी घोषित हुए, तब सभी के प्रत्याशी अलग थे. लेकिन चुनाव के दौरान सपा बसपा के बीच आपसी सौदेबाजी हुई. इसे हमें समझने में कहीं न कहीं कमी रह गई. हमारी दोनों सीटों पर बीजेपी प्रत्याशी का हारना समस्या का विषय है. हम बेहतर योजना बनाकर कार्य करके दिखाएंगे।

उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि प्रदेश में जो बेमेल राजनीतिक सौदेबाजी शुरू करने का जो दौर शुरू हो रहा है. उसे जनता समझेगी. सीएम ने कहा कि उपचुनाव में मतदान का प्रतिशत कम होना और लोकल मुद्दों का असर रहता है. लेकिन आम चुनाव में ऐसा नहीं होता. उस समय राष्ट्रीय मुद्दे हावी रहेंगे, लोकल मुद्दे कमजोर पड़ जाएंगे।