चुनाव

Video: उपचुनाव हार पर योगी आदित्यनाथ ने कहा “हार से मेरी छवि को नुक़सान हुआ है”

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उपचुनाव नतीजों पर बोले हैं। शनिवार (16 मार्च) को उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान स्वीकारा कि गोरखपुर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की हार से उनकी छवि को नुकसान पहुंचा है। यह हार अति आत्मविश्वास के कारण हुई है। वे लोग 2019 में और बेहतर प्रदर्शन करेंगे। यूपी के सीएम ने इसके अलावा यह भी दावा किया, “2019 में मोदी फिर से पीएम बनेंगे।

यूपी भाजपा की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगा।” योगी शनिवार को जी न्यूज के कॉन्क्लेव में थे। टीवी पत्रकार सुधीर चौधरी ने उनसे इस दौरान उपचुनाव में हार, सांसदी, सीएम का पद, राम मंदिर और 2019 के चुनाव सरीखे विषयों पर चर्चा की। बातचीत के दौरान योगी ने कहा, “मैं कोई नेता नहीं हूं। अभी भी योगी हूं। सेवा को साधन मान कर चलता हूं। उसी के जरिए काम करूंगा।” सीएम ने राम मंदिर के निर्माण को लेकर भी अपनी राय जाहिर की। उन्होंने कहा, “राम मंदिर पर नारे पुराने पड़ गए हैं। लेकिन मंदिर निर्माण के लिए धैर्य रखना पड़ेगा।”

नोएडा आने को लेकर कहा, “नोएडा अशुभ नहीं है। अशुभ को शुभ बनाने के लिए यहां आया। अराजकता को खत्म करना, भ्रष्टाचार खत्म करना, विकास करना ये सब शुभ है। जहां अशुभ होगा, वहां हम जाएंगे और शुभ होगा।” सांसदी और सीएम में बेहतर क्या है? योगी इस पर बोले, “आज कार्यक्षेत्र बड़ा है। प्रदेश की जनता के लिए करने का मौका मिला है। लोक कल्याण और विधिक कल्याण योजनाओं को लागू करने का मौका मिला है। सांसद के रूप में कार्य करने का अनुभव होता है। दोनों का उद्देश्य एक होता है। बस दायरा बदल जाता है। मेरे लिए न कुछ अच्छा है, न बुरा है। ”

बकौल यूपी सीएम, “2019 में मोदी फिर से पीएम बनेंगे। और बेहतर प्रदर्शन करेंगे। मोदी अजेय हैं और अजेय रहेंगे। तीसरा मोर्चा बनने से पहले ही बिखर जाएगा। यूपी एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाएगा। 2019 में गोरखपुर फिर से भाजपा के खाते में आएगा। हम 2 से 80 सीटें जीतेंगे।” 2019 की स्थितियों पर बोले, “सपा-बसपा को गठबंधन का नेता चुनना होगा। सीटों का चयन और स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। जाति विशेष के वोटों को अब यूपी में अपनी ओर खींचना अब संभव नहीं रहा। सूबे की सरकार ऐसा किसी को नहीं करने देगी।