देश

Video:नमाज़ पढ़ रहे मुसलमानों को उकसाने पहुंचे दंगाई,लगाए जय श्री राम के नारे

नई दिल्ली: इन दिनों भीड़ के द्वारा उत्तेजित नारे लगाकर दूसरे समुदाय को भड़काने का काम बड़ी संख्या में किया जारहा है,कोई जुलूस हो या कोई दूसरा बड़ा अवसर हमेशा कुछ दँगाई माहौल खराब करने के लिये हमेशा आगे रहते हैं,हमने जिसका परिणाम बिहार बंगाल और झारखण्ड में रामनवमी के जुलूस के समय देखने को मिला है।

दिल्ली से सटे हुए इलाके गुड़गाव में मुसलमानों को नमाज़ पढ़ते समय भड़काने और नमाज़ में खलल डालते हुए वीडियों में भड़काऊ नारे लगाते हुए कुछ लोग नज़र आरहे हैं,जिसके लेकिन मुसलमान किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया नही देते हैं,जिसके कारण मामला टल गया और हालात शाँति के रहे।

इस घटना के वीडियो को आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लंबा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर किया। जिसमें कुछ लोग मुस्लिमों को नमाज़ पढ़ने से रोक रहे है।

इस 1 मिनट 43 सेकंड के वीडियो में कुछ नमाज़ पढ़ते वक़्त बीच में आ गए और जय श्री राम के नारे लगाने लगे। मगर इनता उकसाने के बाद भी किसी भी शख्स ने उठकर बहस नहीं और चुपचाप उठकर चले गए।

सोशल मीडिया पर अलका लंबा ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि, मैं सलाम करती हूँ अपने सभी इन मुस्लिम भाइयों को,जो चंद अराजक तत्वों के उकसाने पर भी नहीं उकसे,उन्हें इनके मकसद में नाकाम कर दिया,श्री राम नाम के नारे लगाते हुए आये तो वह आपको भड़काने और दंगा कराने थे। शर्म आती है इन गुंडों-मवालियों पर जो हिन्दू धर्म की आड़ में यह सब कर रहे हैं।

जिस तरह के हालत कासगंज में देखने को मिले जहाँ तिरंगा यात्रा निकलने के दौरान हंगामा हो गया था। वहां पर कुछ ऐसे ही नारे लगाकर पाकिस्तान वापस जाओ और मुल्ले जाओ पाकिस्तान जैसे नारे लगे थे बाद में आरोप लगाया गया की मुस्लिम पक्ष की तरफ से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे थे। मगर इस तरह के हरकत कर ऐसे देश के सविंधान पर सीधा हमला कर रहे है,जिसमें सभी को बराबरी की हक़ की बात कही गई।