देश

Video: 8 महीने की बच्ची को बनाया हवस का शिकार-रेप के बाद हत्या कर फरार अपराधी-शव को देख रो पड़े पुलिसकर्मी

इंदौर:भारत में बलात्कारों को लेकर तनाव फैला हुआ है,लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और पीड़ितों को इंसाफ की माँग कर रहे हैं,और बलात्कारियों को फाँसी देने की माँग कर रहे हैं,कठुआ उन्नाव के बाद अब एक ऐसा दर्दनाक मामला पेश आया है जिसको देखकर पत्थर दिल इंसान भी तड़प उठे और मोम की तरह पिघल गए।

मामला मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में एक और जघन्य अपराध सामने आया. इंदौर शहर में आठ महीने की बच्ची का शव मिलने से सनसनी फैल गई राजवाड़ा क्षेत्र के शिव विलास पैलेस के बेसमेंट में एक छोटी बच्ची की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरु की।

पुलिस ने बताया है कि शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है. पुलिस के अनुसार मामले में अज्ञात आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं. घटना के बाद से ही इलाके में तनाव की स्थिति बरकरार है. मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बेसमेंट मे मिला था बच्ची का शव

पुलिस के अनुसार, राजवाड़ा क्षेत्र के शिव विलास पैलेस के बेसमेंट में एक छोटी बच्ची की लाश मिली थी. बच्ची की उम्र तकरीबन 1 साल बताई जा रही है. बच्ची के सिर और शरीर पर चोटों के कई निशान मौजूद थे. बताया जा रहा है कि बेसमेंट के दुकानदार जब दुकान खोलने पहुंचे, तो सीढ़ी के नीचे बच्ची की लाश देख सकते में आ गए. दुकानदारों ने तत्काल संबंधित थाना पुलिस को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी और एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंच गई. बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल भिजवाया गया।

जांच अधिकारी वीएस रघुवंशी ने बताया कि शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि की गई है. मामले की जांच की जा रही है. अज्ञात आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीमें गठित कर दी गई हैं.
आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के प्राइवेट पार्ट से छेड़छाड़ की गई है और उसके बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई।बता दें कि बच्ची का परिजन फुग्गे बेचकर परिवार चलता है. पुलिस हर बिंदु पर जांच पड़ताल कर रही है. वही पूरे क्षेत्र में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है साथ ही साथ बच्ची के मां-बाप की तलाश भी की जा रही है।

मौके पर जिसने भी मासूम बच्ची के शव को देखा है वो देखकर आँसू बहाये बिना नही रहा उसे इंसान के गिरते हुए स्तर को देखकर अपने इंसान होने पर शर्म ज़रूर आई होगी,पुलिसकर्मी जिन्होंने बच्ची को उठाया और क़ानूनी कार्यवाही के बाद हॉस्पिटल भेजा है ने भी शव की हालत को देखकर रोने लगे।