दुनिया

Video:तुर्की ने बनाई जापान की राजधानी में ये खूबसूरत मस्जिद-देखने वालों की लगी हुई है भीड़

नई दिल्ली: दुनियाभर में मुसलमान शानदार और खूबसूरत मस्जिदें बनवाते हैं,क्योंकि मस्जिदें मुसलमानों के आलीशान किले समझे जाते हैं,दुनिया में स्पेन में सबसे बड़ी मस्जिद और खूबसूरत मस्जिद है,जिसको मस्जिद कुर्तुबा के नाम से इस्लामिक इतिहास में जाना जाता है।

तुर्की के राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगान ने तुर्की में आलीशान मस्जिदें बनवाई हैं,जिनको दुनिया की बहतरीन कारीगिरी का उच्च नमूना है,एर्दोगान ने तुर्की सहित अन्य देशों में भी इस्लामिक सेंटर बनाये हैं,जो खूबसूरती में शानदार नमूना हैं।

तुर्की की सरकार एर्दोगन के नेतृत्व में मुस्लिम दुनिया के अलावा दुनिया के कई शहरों में मस्जिद और इस्लामिक इमारतें बनवाने की कोशिश की है।

ऐसा एक मस्जिद जापान की राजधानी टोक्यो में बनवाई गई है। तुर्की की सरकार ने इस मस्जिद को अपने खर्चे पर बनवाया है। इस आलीशान मस्जिद की तामीर मुकम्मल हो चुकी है। बस इस मस्जिद में नमाज़ शुरू होना बाकी है।


लोग इस मस्जिद की कारिगरी को देखने के लिए लाइनें लगा रहे हैं। अंदर और बाहर इसकी खूबसूरती देखने के लिए लोगों की हुजूम उमड़ पड़ी है। मस्जिद को एक नज़र में देखकर, ऐसा लगता है कि यह दुनिया की खूबसूरत मस्जिदों में शुमार होगी।