दुनिया

जनता की आज़ादी में जिससे बाधा पड़े वो क़ानून तुर्की से खत्म कर दिया है,जनता सरकार की दोस्त बन गई है: तय्यब एर्दोगान

नई दिल्ली: तुर्की राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगान ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमने तुर्की में उन सभी नियमों और कानूनों को रद्द कर दिया है,और खत्म कर दिया है जो जनता के अधिकारों और उनकी आज़ादी में बाधा ड़ालने वाले हैं,हमने नागरिकों में सरकार की लोकप्रियता को बढ़ावा दिया है हमारी सरकार जनता के लिये दुश्मन नही दोस्त समझी जाती है।

राष्ट्रपति एर्दोगान ने अपने ये विचार आक़ पार्टी की महारैली में जनता को सम्बोधित करते हुए कहा हमने अपने सभी नागरिकों को गले लगाने की कोशिश की है “मैं विश्वास करता हूं कि बतौर आक पार्टी अर्थशास्त्र, चिकित्सा और निवेश अलावा हमारे इस मिल्लत की सबसे बड़ी सेवा अधिकार और स्वतंत्रता के क्षेत्र में है”।

एर्दोगान ने कहा “हम उन सभी नियमों को रद्द कर दिए गए हैं, जो जनता के अधिकारों और स्वतंत्रता में बाधा डालते हैं। हमने मज़बूत विचार और मानसिकता को मजबूत किया है, जिससे सरकार को नागरिकों की दुश्मन के बजाय नागरिकों दोस्त के रूप में देखा जाता है। ”

तय्यब एर्दोगान नेे सरकारी उपलब्धियों को जनता के सामने ज़िक्र करते हुए कहा कि उन्होंने शहर में 11 अरब तुर्की लीरा निवेश किया है। एर्दोगान ने बताया कि उन्होंने 1798 नए क्लास रूम बनवाये,एक नया विश्वविद्यालय निर्माण कराया, 8121 छात्रों के लिए राज्य हॉस्टल बनवाये, 23 चिकित्सा इकाइयों का गठन किया गया जिसमें 400 बिस्तर आकसारे राज्य अस्पताल सहित 7 अस्पताल हैं। 4840 आवासीय परियोजनाएं हैं, 191 किमी राजमार्ग सड़क निर्माण। उन्होंने कहा कि वह शहर में एक उच्च गति ट्रेन चाहता है।

रमज़ान उल मुबारक में रैली होने के कारण तय्यब एर्दोगान ने आम नागरिकों के रोज़ा इफ्तार किया,जिसके बाद भी थोड़ी बातचीत हुई।