देश

मुसलमान नाम की फ़र्ज़ी आईडी बनाकर योगी पर विवादित टिप्पणी करने के वाले विनीत सिंह को पुलिस ने किया गिरफ्तार-जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शान में विवादित,अभद्र टिपण्णी करने वाले को आगरा पुलिस की सायबर सेल ने गिरफ्तार किया है, खास बात यह है कि ये शख्स फेसबुक पर ऊर्दू फोंट लगाकर सीएम के खिलाफ टिप्पणी कर रहा था। इस शख्स ने ये फेसबुक टिप्पणी कुछ दिनों पहले की थी।

सायबर पुलिस ने पत्रकारिता के छात्र विनीत प्रताप सिंह को उसके घर से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इस शख्स पर आईटी एक्ट की धाराएं लगाई है। 11 जुलाई को लखनऊ के एक शख्स असद सिद्दीकी ने कथित रूप से सीएम योगी की एक आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की। इस तस्वीर पर दिल्ली, कानपुर, आगरा और इटावा के लोगों ने कमेंट किया।

इस तस्वीर का संज्ञान लेते हुए एसएसपी अमित पाठक ने रकाबगंज पुलिस को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिये और सायबर सेल को मामले की जांच करने को कहा। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जांच अधिकारी ने बताया कि विनीत एक अच्छे खासे परिवार से ताल्लुक रखता है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, “इस शख्स ने नफरत बढ़ाने के लिए सीएम योगी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। उसने फेसबुक पर उर्दू फोंट का इस्तेमाल किया ताकि यूजर और पुलिस को गुमराह किया जा सके।” पुलिस ने कहा कि दर्जनों स्थानीय लोगों ने इस बावत शिकायत की थी तभी एफआईआर दर्ज किया गया।

पुलिस ने विनीत प्रताप सिंह का मोबाइल जब्त कर लिया है, और पुराने रिकॉर्ड निकाल रही है। हालांकि इस मामले में दूसरे पांच आरोपी अब तक फरार हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस सोशल मीडिया के जरिये नफरत फैलाने वाले लोगों पर कड़ी निगाह रख रही है। आगरा पुलिस ने कहा है कि अगर कोई भी शख्स सोशल मीडिया का इस्तेमाल नफरत फैलाने के लिए करता है तो पुलिस ऐसे तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। पुलिस ने व्हाट्सएप पर अनर्गल टिप्पणियां करने वाले लोगों को भी चेतावनी दी है।