Uncategorized

राजस्थान भीड़ हत्याकांड में ओवैसी के समर्थन में उतरे कांग्रेस नेता शशि थरूर ,देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली:बयानबाज़ी को लेकर विवादों में रहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ब्यान देते हुए रविवार को कहा कि भारत में कई जगहों पर ‘मुस्लिमों की तुलना में गाय ’ ज्यादा सुरक्षित है, उनके इस टिप्पणी से विवाद हो सकता है. थरूर की यह टिप्पणी उनके ‘ हिन्दू पाकिस्तान’ के बयान के बाद सामने आयी है, जिसकी उनके राजनीतिक विरोधियों ने आलोचना की थी।

आपको बता दे इससे पहले सांसद असादुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर भाजपा पर हमला बोला था कि संविधान के हिसाब से देश में गाय तो जी रही है लेकिन मुस्लिम को यह अधिकार नहीं मिल पा रहा है।

थरूर ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘ भाजपा के मंत्रियों का सांप्रदायिक हिंसा में कमी के बारे में दावा तथ्यों पर खरा क्यों नहीं उतरता. ऐसा प्रतीत होता है कि कई जगहों पर मुस्लिम की तुलना में गाय सुरक्षित है.” उन्होंने एक सामाचार पोर्टल पर छपे अपने आलेख का लिंक भी दिया है।

जिसमें ‘गाय-मुस्लिम’ टिप्पणी थी. उनकी टिप्पणी गाय तस्करी करने के संदेह में राजस्थान के अलवर जिले में एक भीड़ द्वारा 28 वर्षीय अकबर खान की पीट- पीटकर की गयी हत्या के कुछ दिनों के बाद सामने आयी है।

कुछ दिनों पहले शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा था कि अगर भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में जीतती है।

तो इससे देश ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा. तिरुअंनंतपुरम में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शशि थरूर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अगर जीतती है,

तो वह नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की राह पर प्रशस्त होगा. जहां, अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मामन नहीं किया जाता है।

उन्होंने कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत से लोकतांत्रिक मूल्य खतरे में पड़ जाएंगे. थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया था।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि थरूर के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।