दुनिया

Video:मौत के आगे जन्नत के शौक में नाचते हुए फिलिस्तीनी मुसलमानों का वीडियो हुआ वायरल

नई दिल्ली:फिलिस्तीनी मुसलमानों की ईमानी ताक़त के सामने इज़राईल हमेशा घुटने टेकते हुए नज़र आया है,इसी लिये दशकों से इज़राईल मुसलमानों की लाशें गिराते हुए नही थक रहे हैं,वहीं फिलिस्तीनी मुसलमानों गोलियों और तोपों के सामने सीना तानकर खड़े होजाते हैं।

जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल होरहा है जिसमें मौत के सामने,आँसू गैस और बम की बरसात में जन्नत की ख़ुशी में फिलिस्तीनी मुसलमान खुशी के मारे नाच रहे हैं,जश्न मना रहे हैं,और अल्लाह से मिलने का शोक पूरी दुनिया के लिये देखने के लायक़ है।

वीडियो में तड़तड़ाहट गोलियां चल रही हैं बमबाजी हो रही है लेकिन कुछ लोग इन्हीं गोलियों की आवाज पर मगन होकर नाच रहे हैं।

https://twitter.com/BitarSaif/status/1013394804682706944?s=19

जी हां ये सच है, मौत के सामने कर रहे डांस का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सनसनी फैला रहा है और लोगों को हैरान भी कर रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह वीडियो फिलीस्तीन के शांति कार्यकर्ताओं का है जो इसराईल सैनिकों की गोलियों की आवाज पर वहां का लोकनृत्य करते नजर आ रहे हैं। फिलिस्तीन के गाज़ा इलाके में फैली अशांति के बीच यहां के शांति कार्यकर्ता रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं और शांतिपूर्वक अपना विरोध जता रहे हैं।

ये वीडियो जिसका जिक्र हम आपसे कर रहे हैं उसे सोशल मीडिया की पोस्ट के मुताबिक ये वीडियो 14वें साप्ताहिक ग्रेट मार्च आॅफ रिटर्न के मौके पर बनाया गया था। ये विरोध प्रदर्शन फिलिस्तीनी शरणार्थियों और उनके परिजनों को वापस इसराईल आने के लिए किया जाता है। इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि लगभग छह लोग फिलिस्तीनी कार्यकर्ता गोलियों की आवाज पर अरब का डांस कर रहे हैं। इस लोकनृत्य को डबके के नाम से जाना जाता है।