देश

Video: राजस्थान में अकबर खान की बेरहमी से हत्या पर बोले ओवैसी- गाय को जीने का हक, मुसलमान को ….

नई दिल्ली: राजस्थान के अलवर में गो-तस्करी के शक में हुई मॉब लिंचिंग की घटना पर ऑल इंडिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और साँसद असदउद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार को घेरते हुए जमकर निशाना साधा है, उन्होंने सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए मोदी शासन के चार सालों को ‘लिंच राज’ की संज्ञा दी है।

अलवर में गोरक्षकों ने एक बार फिर आतंक मचाया है. आरोप है कि दो गाय ले जा रहे हरियाणा के अकबर खान को कुछ लोगों ने पकड़कर उनकी बुरी तरह पिटाई की।

जिससे उनकी मौत हो गई. इस घटना ने एक बार राजस्थान में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं. वहीं, दूसरी तरफ विपक्षी दलों ने एक बार फिर इस घटना के जरिए मोदी सरकार को घेरा है।

ओवैसी ने घटना की आलोचना करते हुए कहा कि संविधान के अनुच्छेद 21 के तहत देश में गाय का जीवन बुनियादी अधिकार बन गया है और उसकी वजह से जिन मुसलमानों को मारा जा रहा है, उन्हें जीने का कोई अधिकार नहीं है. ओवैसी ने सीधे तौर पर मोदी सरकार के चार सालों को लिंच राज करार दिया है।

वहीं, सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने घटना की तो आलोचना की है, लेकिन सवाल भी खड़े किए हैं. उन्होंने कहा कि यह घटनाएं क्यों होती हैं।

इसके पीछे जाना होगा. बीजेपी शासित राज्यों में मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर मेघवाल ने कहा कि जैसे-जैसे मोदीजी पॉपुलर हो रहे हैं, इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं. उन्होंने कहा कि यह सब मोदी जी की प्रसद्धि से डरकर किया जा रहा है।

रामगढ़ थाना क्षेत्र के लालवंडी गांव में कुछ लोगों ने अकबर खान को पीट-पीटकर मार डाला. जानकारी है कि अकबर खान के साथ दो गाय थी. ऐसा देख गो-तस्करी के शक में कुछ लोगों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी।

फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और गायों को गोशाला में भेज दिया गया है. मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा. मृतक अकबर खान हरियाणा के कोलगांव का निवासी है।