दुनिया

इमरान खान ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिये बढ़ाया हाथ – देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: भारत के दक्षिणी राज्य केरल में भारी बारिश और बाढ़ ने नागरिकों पर सितम ढहाया हुआ है,लाखों की संख्या में घर से बेघर होचुके हैं,फँसे हुए लोगों को रेस्क्यू करके निकालने का काम अभी जारी है,इस मुश्किल घड़ी में भारत की तरफ मदद के हाथ संयुक्त अरब अमीरात,क़तर तो पहले ही बढ़ा चुका है,अब पाकिस्तान भी आगे आया है।

केरल में बाढ़ की वजह से आई त्रासदी को देखते हुए पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी सहानुभूति जताई है।

केरल में बाढ़ की वजह से आई त्रासदी को देखते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया है. उन्होंने केरल में आई त्रासदी पर ट्वीट किया है और मानवीय आधार पर सहायता करने की इच्छा भी जताई है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने ट्वीट में कहा है, ”पाकिस्तान की जनता की ओर से हम केरल बाढ़ में तबाह हुए लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. हम इस परिस्थिति में सहायता करने के लिए तैयार हैं.”

केरल में आई बाढ़ से उबरने के लिए भारत को विदेशों से भी मदद की पेशकश की जा रही है. हाल ही में यूएई ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया था।

बता दें केरल में भारी बारिश थमने के बाद हालात काबू में आ रहे हैं. बाढ़ और लैंडस्लाइड से 370 से अधिक लोगों की मौत, लाखों लोगों के बेघर होने और हजारों करोड़ के नुकसान के बाद केंद्र सरकार ने केरल त्रासदी को गंभीर प्राकृतिक आपदा घोषित किया है।