चुनाव

Video:असदउद्दीन ओवैसी की पार्टी ने जलगांव में दर्ज करी बड़ी जीत,देखिए कितनी सीटेँ जीती

नई दिल्ली:ऑल इण्डिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने जलगांव नगर पालिका चुनाव में 6 सीटों पर जीत दर्ज करी है,Aimim ने 6 सीटों में से 4 सीटों पर जीत दर्ज करी है,पार्टी की इस जीत पर ओवैसी की पार्टी में जश्न का माहौल बना हुआ है।

1 अगस्त को जलगांव में हुए मतदान के बाद सभी लोगों की निगाहें आज आने वाले चुनाव परिणामों पर टिकी हुई थी सुबह में आए परिणामों ने सबके होश उड़ा दिए 6 सीटों पर आगे चल रही AIMIM के खाते में जल्द ही 4 सीटें अा गई वहीं न्यूज लिखे जाने तक कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का खाता भी नहीं खुल पाया था।

महाराष्ट्र के सांगली और जलगांव महानगर पालिका के लिए शुक्रवार को मतगणना शुरू हो चुकी है. दोनों जगहों पर 153 सीटों पर 754 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया है. सांगली में 78 और जलगांव में 75 सीटों के लिए मतदान हुआ है।

जलगांव और सांगली- मिरज- कुपवाड महानगर पालिका चुनाव में लगभग 57 प्रतिशत मतदान हुआ है. इन चुनावों में विपक्षी दल कांग्रेस और एनसीपी ने गठबंधन किया है. वहीं, सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना अलग-अलग चुनाव लड़ रही है।

राज्य में सत्ता किसी भी रहे, जलगांव में सुरेशदादा जैन की खानदेश विकास आघाडी ही सब पर भारी पड़ती आई है. सुरेशदादा जैन साढ़े चार साल जेल में रहने के बाद जमानत पर रिहा हुए है, ऐसे में उनकी पार्टी जोरशोर से चुनाव मैदान में उतरी है. सांगली-मिरज-कुपवाड मनपा में त्रिकोणीय मुकाबला है।