उत्तर प्रदेश राज्य

Video:यूपी पुलिस का घिनोना चेहरा आया सामने गरीब ऑटोवाले को पीटा, बालों से भी घसीटा, वीडियो हुई वायरल

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश का एक घिनोना चेहरा सामने आया है जिसमें छवि सुधारने और जागरूकता के लिये चलाई जारही सारी मुहिम को मिट्टी में मिला दिया है,आला अधिकारी जनता जहां सुधार लाने की कोशिस कर रहे हैं वहीं पुलिस लोगों के बीच तरह-तरह के अभियान चला रही है ताकि लोगों के बीच उनकी छवि रक्षक की तरह बने।

मगर सोशल मीडिया में वायरल हो रहे एक वीडियो ने पुलिस की तमाम कोशिशि पर पलीता लगा दिया है। दअसल इन दिनों लखनऊ पुलिस का एक वीडियो सोशल के तमाम प्लेटफॉर्म पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में पुलिसकर्मी एक शख्स को लात-घूंसों से जमकर पीट रहा है।

वायरल हो करीब एक मिनट के इस वीडियो में पुलिसकर्मी ऑटोवाले को पीटते हुए नजर आ रहा है। वह उसे बाल पकड़कर घसीट रहा है। बुरी तरह लात मार रहा है। भद्दी गालियां दे रहा है। पुलिसकर्मी ने ऑटोवाले की छाती तक पर पैर रखा दिया है। जानकारी के मुताबिक मामले में संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने पुलिसकर्मी को सस्पेंड कर दिया है।

एनबीटी की खबर के मुताबिक राजधानी लखनऊ के थाना इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहा और टेढ़ी पुलिस चौराहे पर रिंग रोड पर एक ऑटो ने रिक्शा को टक्कर मार दी। इससे रिक्शा में बैठी महिला और उसकी बेटी नीचे गिर गए। घटना के बाद दोनों पक्षों में विवाद हुआ तो पुलिस को बुला लिया गया।

सूचना मिलने पर मड़ियांव थाने की पीआरपी 0495 में तैनात आरक्षी आनंद प्रताप सिंह अन्य पुलिसकर्मियों संग घटनास्थल पहुंचा। ऑटोचालक को नशे में देखकर आरोपी पुलिसकर्मी आनंद ने उसी बुरी तरह लात-घूंसों से पीटा। बाद में उसे घसीटकर डिवाइडर के पास ले गया और सीने पर पैर रखकर उससे पूछताछ करने लगा। इस दौरान उसी भद्दी गालियां दी गईं।

बता दें कि घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने पर लखनऊ पुलिस के आला अधिकारी हरकत में आए और आरोपी आनंद प्रताप सिंह को सस्पेंड कर दिया। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने जांच के आदेश दिए हैं।