खेल

मोहम्मद सिराज ने बरपाया ऑस्ट्रेलिया में कहर- फिर भी एशिया कप में किया गया इग्नोर,प्रदर्शन से सलेक्टर्स को ठहराया गलत

नई दिल्ली: कंगारुओं की सरजमीन पर अपने शानदार प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया को चने चबवाने वाले हैदराबाद के युवा भारतीय गेंदबाज इन दिनों चर्चाओं में हैं,क्योंकि उन्हें एशिया कप के लिये भारतीय टीम में जगह नही मिली है,जबकि उन्हें इसकी पूरी उम्मीद थी।

एशिया कप में विराट कोहली को भी आराम दिया गया है,और इसके साथ साथ युवा गेंदबाज खलील अहमद को स्थान मिला है, इसी बीच सिराज ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के से चयनकर्ताओं को एहसास दिलाने की कोशिश की है कि उन्हें नजरअंदाज करना चयनकर्ताओं के लिए गलती थी।

इंडिया-ए और ऑस्ट्रेलिया-ए के बीच चल रहे पहले अनऑफिशयल टेस्ट मैच के पहले दिन रविवार को मोहम्मद सिराज की बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. सिराज (59/8) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंडिया-ए ने ऑस्ट्रेलिया-ए की पहली पारी को 75.3 ओवर में 243 रन पर समेट दिया. इंडिया-ए ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में 12 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 41 रन बना लिए हैं और वह अभी मेहमान टीम के स्कोर से 202 रन पीछे हैं जबकि उसके पूरे 10 विकेट शेष हैं.

रविकुमार समर्थ 37 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 और मयंक अग्रवाल 35 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 31 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया-ए ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

ऑस्ट्रेलिया ए के लिए सलामी बल्लेबाज ख्वाजा ने 127 रन की पारी खेली और वह आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे. उस्मान ख्वाजा के बेहतरीन शतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया-ए की टीम 243 रन ही बना सकी. ख्वाजा ने 228 गेंदों पर 20 चौके जड़े. मार्नस लाबुसचांज ने 105 गेंदों पर 11 चौके लगाए और 60 रन की पारी खेली. ख्वाजा ने सलामी बल्लेबाज कुर्तिस पेटरसन के साथ 78 रन की साझेदारी की जिसे सिराज ने पेटरसन को बोल्ड कर तोड़ा. सिराज ने इसके बाद ट्रेविस हेड, पीटर हैंड्सकॉम्ब और कप्तान मिशेल मार्श को भी जल्दी-जल्दी चलता किया. कुर्टिस पेटरसन ने 31 रन का योगदान दिया।

अंतरराष्ट्रीय मैचों के अनुभवी ख्वाजा ने इसके बाद मार्नुस लाबुसचागने (60) के साथ पांचवें विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से उबारा. इस जोड़ी को भी सिराज ने ही लाबुसचागने का विकेट लेकर तोड़ा. इस जोड़ी के टूटते ही ऑस्ट्रेलिया ए पारी लड़खडा गयी और पूरी टीम 243 रन पर आउट हो गयी. मेहमान टीम के सात बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच सके. सिराज के अलावा कुलदीप यादव ने 63 रन पर दो विकेट लिए।