Uncategorized

राजनीति में एंट्री करने जारहा है अकबरुद्दीन ओवैसी का पुत्र नूरुद्दीन ओवैसी ? जानिए इसके बारे में

नई दिल्ली: हैदराबाद शहर में अपनी पकड़ बनाकर विधानसभा और सँसद तक पहुंचने वाली ऑल इंडिया मजलिस ऐ इत्तेहादुल मुस्लिमीन का इतिहास स्वर्णीय रहा है,मौलाना अब्दुल वाहिद ओवैसी और पुत्र सालार मिल्लत सलाहुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद में अल्पसंख्यक समुदाय की आवाज़ बनकर उनको अधिकार दिलवाने का काम किया है।

सालार मिल्लत के बाद उनकी राजनीतिक विरासत उनके दो पुत्र बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी और अकबरुद्दीन ओवैसी संभाल रहे हैं,दोनों भाइयों की गिनती भारत के बड़े नेताओ में होती है।

अकबरुद्दीन ओवैसी के पुत्र नूरुद्दीन ओवैसी हैं जो अपने दादा सलाहुद्दीन ओवैसी के नाम पर सालार ऐ मिल्लत एजुकेशनल ट्रस्ट चलाते हैं,उसके चैयरमेन हैं,जिसके अंतर्गत कई स्कूल और मानव कल्याणकारी संस्थान चलाये जाते हैं।

सूत्र अनुसार पता चला है कि तेलंगाना में होने वाले इस विधानसभा चुनाव में नूरुद्दीन ओवैसी को राजनीति में उतारने की समर्थकों द्वारा माँग की जारही है,और उन्हें किसी एक विधानसभा सीट पर प्रत्याशी बनाने के बारे में विचार चल रहा है।

नूरुद्दीन ओवैसी को कई बार Aimim के मंचों पर अपने पिता और अपने चाचा असदउद्दीन ओवैसी के साथ देखा गया है,ऐसे में अगर नूरुद्दीन ओवैसी चुनावी मैदान में उतरते हैं तो इससे मजलिस को बड़ा फायदा मिलने की उम्मीद है,क्योंकि युवाओं में उनका बड़ा क्रेज़ है।