देश

तू भी झूठा ? मैं भी झूठा ? ? वादा तेरा वादा,,,झूठा है तेरा वादा?

Ashutosh Kumar
===============
कश्मीर के लोग ही नहीं, हिंदुस्तान और पाकिस्तान की समूची गरीब आबादी कश्मीर मसले का हल चाहती है।

सारा दक्षिण एशिया और चीन भी कश्मीर मसले का शीघ्रातिशीघ्र हल चाहता है।

सारी दुनिया दुनिया के जिन चंद मसलों को हल करना चाहती है , उसमें फिलिस्तीन के अलावा कश्मीर भी शामिल है।

हम समेत इन सभी को कश्मीर मसले की भारी कीमत चुकानी पड़ती है। हम तो अथाह धन के अलावा अपने बहादुर जवान और नौजवान खो ही रहे हैं, कश्मीर की अशांति के कारण चीन की एक पट्टी एक सड़क जैसी योजनाएं फंसी पड़ी हैं, और सारी दुनिया फालतू के मानसिक तनाव और आर्थिक दबाव झेल रही है।

इस सब के बावजूद कश्मीर मसला हल नहीं होगा, क्योंकि भारत और पाकिस्तान के कुछ ताक़तवर लोग इसे किसी भी कीमत पर हल नहीं होने देंगे।

वाजपेयी की बस यात्रा से हल की शुरुआत हो गई थी। इसी को नाकाम करने के लिए किसी अदृश्य हाथ ने कारगिल कर डाला। आगरा शिखर वार्ता में तो यह लगभग हल ही हो गया था, जिसे अंतिम क्षण में किसी अदृश्य हाथ ने रोक दिया। पहले वो अदृश्य हाथ पाकिस्तान से आया तो बाद में भारत से।

दोनों देशों में ऐसे तत्व हैं, जिनकी सारी राजनीति और रोजी रोटी भारत पाकिस्तान तनाव पर निर्भर करती है। कश्मीर हल हो गया तो भारत पाकिस्तान तनाव ख़त्म हो जाएगा।

ऐसा होने पर दोनों देशों के बीच व्यापार सौ गुना बढ़ जाएगा, क्योंकि दोनों एक दूसरे की नियामतों के दीवाने हैं। वीज़ा की दिक्कतें खत्म होते ही दोनों देशों के बीच टूरिज़्म हज़ार गुना बढ़ जाएगा, क्योंकि पाकिस्तानी ताजमहल और अजमेर घूमने के लिए बेचैन रहते हैं और हिंदुस्तानी लाहौर कराची जाने के लिए।

दोनों देशों की मंदी छू मंतर हो जाएगी और दुनिया की अर्थव्यवस्था भी खिलखिलाने लगेगी। सेना और पुलिस के खर्चे कम होंगे। इलाके की गरीबी कम होगी तो साउथ एशिया और चीन दुनिया के महा सुपर पावर बन कर रहेंगे।

लेकिन तब नफरत की, साम्प्रदायिक उन्माद की राजनीति का क्या होगा। धार्मिक रूढ़िवाद का क्या होगा। प्रतिक्रियावाद का क्या होगा। जरा सोचिए,किस किस की दुकानें बंद हो जाएंगी। इधर भी। उधर भी।

ये ही वे चंद लोग हैं,जिन्होंने कश्मीर मसले को हल नहीं होने दिया और अपनी सामर्थ्य भर कभी हल नहीं होने देंगे। कश्मीर मसला उनके लिए सोने के अंडे देनेवाली मुर्गी नहीं, पूरी कामधेनु है।

Shesh Narain Singh

@sheshji
ई ट्रम्पवा भरोसे लायक़ नहीं। हम हमेशा से कह रहे हैं कि अमरीका के राजा का कभी भी भरोसा नहीं किया जा सकता।
अब भी वक़्त है ,अमरीका को भूलो।

Shobha Oza

Verified account

@Shobha_Oza
अपने तमाम जनहितैषी फैसलों के बाद, आज प्रदेश के अन्य पिछड़ा वर्ग को भी 27 प्रतिशत आरक्षण की बहुप्रतीक्षित सौगात दे कर, कमलनाथ सरकार ने सिद्ध कर दिया है कि वह प्रदेश के हर वर्ग के लिए खुशहाली का संदेश लेकर आई है और उसका यह कार्यकाल, प्रदेश के विकास और उन्नति की एक नई इबारत लिखेगा।


Official

@official1IN
मीडिया वाले को देखकर ऐसा लगता है की

कल के यह न कहने लगे की
ट्रंप को इंडिया के खिलाफ

उकसाने में isi का हाथ है
मोदी जी को बचाते बचाते

????

Sanjay Singh AAP

Verified account

@SanjayAzadSln
भारत हमेशा कश्मीर के मसले पर किसी भी देश की मध्यस्ता के ख़िलाफ़ रहा है, फिर राष्ट्रपति ट्रम्प कैसे बयान दे रहे हैं की “मोदी जी ने उनसे मध्यस्ता करने की बात कही” ये भारत के गौरव और सम्मान के ख़िलाफ़ है।

Bihar Youth Congress

Verified account

@IYCBihar
जिस तरह #Karnataka में धनबल के दम पर लोकतंत्र की हत्या की गई है, वो भारतीय लोकतंत्र के लिए गहरा धक्का है। संविधान की मर्यादाओं को ताक पर रखकर जो षडयंत्र कर्नाटक में रचा गया, उससे भाजपा ने देश की लोकतांत्रिक प्रणाली को ऑकशन प्रणाली मैं बदल दिया है @IYC
#KarnatakaFloorTest

Ranvijay Singh

@NBTranvijay
ठाकुरगंज के मरी माता मंदिर के पास युवक की गोली मार कर हत्या। सौरभ निगम नाम के युवक को अज्ञात बदमाशों ने मारी गोली। पीड़ित के पिता लेकर भागे ट्रामा सेंटर, डॉक्टरों ने मृत घोषित किया।

Praveen Mohta

@MohtaPraveenNBT
कानपुर : विडियो में जो शख्स पीटा जा रहा है उसकी 13 दिन की बेटी सरकारी अस्पताल में एडमिट थी। पीटने वाले GSVM मेडिकल कॉलेज कानपुर के डॉक्टर हैं।

Pakistan Tehreek-e-Insaf

The recognition of the fact that Pakistan can play a vital role in Afghanistan peace process, Prime Minister Imran Khan presented Pakistan’s perspective about the solution to Afghanistan issue. Prime Minister Imran Khan talked to media that solution to Afghanistan conflict is only through dialogue. Millions have suffered because of the war in Afghanistan. Pakistan gets directly affected by it. Peace in Afghanistan is in Pakistan’s interest and Pakistan needs stability.

Rajesh Yadav

@RAJESHY38489366
भारत की आध्यात्म साधना ,
दृष्टिकोण जीवन जीने का।
जग सृष्टि में ब्याप्त हुआ तो ,
फिरसे युग होगा सतयुग का।।

भोगवाद परिवारवाद में
फिरसे अगर लौट पायेगा।।
हर जीवन खुशहाल बनेगा ,
यह देश अखंड हो जाएगा।।

मिलकर सब उपभोग करें तो ,
धरा स्वर्ग बन जायेगी ।।।
हर हर महादेव
#राज
#पहल


Iqbal Ahmad Khan

लखीमपुर जिले के मूसेपुर गांव के बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखता है। इनकी आर्थिक हालत अच्छी नहीं है, लेकिन मां का बेटे को कुछ बनाने के सपने ने असगर को आज बुलंदियों पर खड़ा कर दिया है। मां का सपना था कि उसका बेटा कुछ कर दिखाए जिससे कि समाज और लोग उसकी वाह-वाही करें। वहीं असगर ने भी कड़ी मेहनत कर अपनी मां का सपना पूरा कर दिखाया है। असगर ने सभी मुश्किलों को पार करते जज की परीक्षा पास कर ली है और उसका पीसीएस-जे में चयन हो गया है। फिलहाल असगर बनारस में पीएचडी कर रहे हैं। बेटे ने बताया कि उसकी मां घर में पली बकरियां बेचकर उसकी फीस भरती रही हैं।?

Anita Patel

@AnitaPatel_
2h2 hours ago
More
वादा तेरा वादा झूठा तेरा वादा

तू भी झूठा ? मैं भी झूठा

 

 

Christian Broughton

Verified account

@Christian_B
Front page of the @independent – cartoon by @DaveBrownToons.

 

डिस्क्लेमर : लेख/पोस्ट/pics सोशल मीडिया में वायरल हैं, तीसरी जंग हिंदी का कोई सरोकार नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *