ब्लॉग

भ्रूण हत्या को अब कोसना बेकार है

Mamta Joshi
===========

मैं सोच रही हूं महिलाओं को बच्चा पैदा न करने का आंदोलन चलाना चाहिए । जहां बच्चियों के साथ ऐसी ऐसी दरिंदगी की खबरें आएं और सरकार कोई कठोर कानून और सुरक्षा स्त्रियों को न दे पाये ऐसे देश में कोई क्यों सन्तान को धरती पर लाये ?
लड़की नहीं होगी तो लड़कों का क्या जीवन ?

उत्तरकाशी जैसे शांत और सभ्य पहाड़ी प्रदेश में 132 गांवों में 6 माह में एक भी कन्या ने जन्म नहीं लिया । जबकि 216 लड़के पैदा हुए । इसका मतलब जानते हैं न आप ? तकरीबन इतनी या इससे अधिक कन्याएं की भ्रूण हत्या हुई । मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिये हैं । व्यर्थ दिए हैं ।… हुँह ।
ये लड़के जवान होकर जब स्त्री का साथ चाहेंगे तो सरकार लाकर देगी इन्हें स्त्री ? क्या करेंगे तब ये ? जवाब आपको भी पता है ।

बाहर से लाऊड स्पीकर पर ट्रक पर भोले के हरियाणवी गीतों पर थिरकते युवक नारंगी कच्चा बनियान पहने शोर मचाते जा रहे हैं । एक हाथ में तिरंगा और एक में भगवा है । स्कूलों की छुट्टी कर दी गई है । सड़कों पर इनके खाने पीने का इंतेजाम है । सरकारी इंतेज़ाम है । भोले पर आस्था को सरकार का प्रश्रय है । कांवड़ियों को पिकनिक वाली छूट है । भली है । एक बार सामाजिक तहस नहस पर भी ध्यान दे ले सरकार तो सड़कों पर नाचने हम भी निकलें ।

9 बच्चियों के बलात्कार से पहले सुनील नाम का दरिंदा उनके पैर तोड़ देता था । बच्चियां 3 से आठ वर्ष के बीच । दिल खबर देख कर कांप रहा है । भाई को फोन किया बच्ची को साये से भी ज़्यादा करीब रखना ।
दिल रोने रोने को हो रहा है ।

क्या भगवान शंकर हम महिलाओं के लिए नहीं हैं ? कोई है हमारे लिए ? हम कैसे अपनी बच्चियों को बचाएं ? जिन्होंने पेट में ही मार दीं क्या बुरा किया बताओ ?

हो जाएं तो पक्षपात इनके साथ करो । घर की नौकरानी इन्हें बनाओ । नोचो खसोटो । बलात्कार से बच गईं तो सामान की तरह दुबका दो । सम्पत्ति में हक़ न दो । बोझ समझ कर दान कर दो फिर पलट कर न देखो । दहेज़ के लिये टॉर्चर करो । ऊंची इमारत से गिरा दो , पंखे में लटका दो । हे भगवान ! तेरी पूजा भी यही अभागनें करती हैं ।

तुम वोट क्यों देती हो मेंटलो !!!

हाय !!!!
#लाड्डो_न_अइयो_इस_देस ???

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *