ब्लॉग

मिस्टर ट्रम्प! आपने जो ईरान का ड्रोन मार गिराया है उसका मलबा कहां है?

 

रायुल यौम समाचारपत्र के प्रधान संपादक ने कहा है कि ईरान के ड्रोन को मार गिराने के संबंध में ड्रोन का झूठ, प्रतिबंधों की विफलता का परिणाम है।

अरबी भाषा के समाचारपत्र रायुल यौम के प्रधान संपादक अब्दुल बारी अतवान ने कहा है कि ईरान के ड्रोन को मार गिराने के बारे में अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प का झूठ और उनके इसी प्रकार के दावों की वजह यह है कि वे समझ चुके हैं कि तेहरान के ख़िलाफ़ प्रतिबंध विफल हो चुके हैं और वे अपने लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए हैं। उन्होंने कहा है कि ट्रम्प ने स्वयं यह दावा किया है कि अमरीकी नौसेना ने हुर्मुज़ स्ट्रेट में अमरीका के एक समुद्री सैन्य जहाज़ के क़रीब आने वाले एक ड्रोन को मार गिराया है।

अतवान ने सवाल किया है कि अगर आप यह कह रहे हैं कि आपने ईरान ड्रोन को मार दिया है तो फिर उसका मलबा कहां है? ईरानियों ने जब अमरीका के ग्लोबल हाॅक नामक ड्रोन को मार गिराया था तो उन्होंने समुद्र की गहराई से उसके मलबे को खोज निकाला था और दुनिया को दिखाया था, तो अमरीका को भी यही काम करना चाहिए। अतवान का कहना है कि यह बात पूरी तरह से झूठ है और ट्रम्प एक पेशेवर झूठे हैं और उनकी झूठी बातों की एक लम्बी श्रृंखला समाचारपत्रों में मौजूद है यहां तक कि उनके पूर्व सहायकों और उपराष्ट्रपतियों तक ने इस बात को स्वीकार किया है।

अरबी भाषा के समाचारपत्र रायुल यौम के प्रधान संपादक अब्दुल बारी अतवान ने कहा है कि अब अगला सवाल यह है कि वे झूठ क्यों बोलना चाहते हैं? इसका जवाब यह है कि वे समझ चुके हैं कि ईरान के ख़िलाफ़ प्रतिबंध विफल हो चुके हैं। ज्ञात रहे कि अमरीकियों ने शुक्रवार को दावा किया था यू.एस.एस. बाॅक्सर नामक अमरीका के एक सैन्य जहाज़ ने ईरान के एक ड्रोन को कई बार वाॅर्निंग देने के बाद मार गिराया है क्योंकि वह ख़तरनाक हद से जहाज़ के क़रीब आ गया था। उनके इस दावे के जवाब में ईरान ने कई चित्र और वीडियो फ़ुटेज जारी करके ट्रम्प के दावे को एक बार फिर झूठा सिद्ध करके उन्हें दुनिया भर में अपमानित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *