खेल

Eoin Morgan “We had Allah with us””अल्लाह हमारे साथ हैं” इसलिये जीते विश्व कप : इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन

Allah was definitely with Us♥

– Eoin Morgan

 

विश्व कप विजेता इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने खिताबी जीत के बाद विपक्षी टीम न्यूजीलैंड की तारीफ की है। मोर्गन ने मैच के बाद कहा, “वास्तव में, उनके लिए यह टूर्नामेंट हमसे भी अच्छा रहा। फर्क केवल इतना है कि यह ट्रॉफी यहां है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, उन्होंने कहा, “ग्रुप चरण में भी न्यूजीलैंड का प्रदर्शन काफी बेहतरीन रहा था। उनके प्रदर्शन में निरंतरता साफ दिखाई दे रही थी और सेमीफाइनल में भी उन्होंने भारत के खिलाफ गजब का खेल दिखाया।

यह पूछे जाने पर कि इस रोमांचक मैच में किस्मत आपके साथ थी, कप्तान ने कहा, ” अल्लाह हमारे साथ थे। मैंने आदिल राशिद से बात की थी, उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से अल्लाह हमारे साथ थे।”

इंग्लैंड ने रविवार को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए विश्व कप के फाइनल में सुपर ओवर में भी मैच टाई रहने के बाद ज्यादा बाउंड्री के आधार पर न्यूजीलैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया।

वर्ल्ड कप विजेता इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन बोले- ‘अल्लाह हमारे साथ थे’

इंग्लैंड में खेले गए 12वें वर्ल्ड कप में मेजबान टीम ने बेहद ही रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया. जीत के बाद प्रतिक्रिया देते हुए इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा कि ‘अल्लाह उनके साथ थे.’

क्रिकेट का जनक कहे जाने वाले देश इंग्लैंड ने पहली बार वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. जीत के बाद मोर्गन ने कहा, ”हमारे साथ अल्लाह थे. मैंने आदिल राशिद से बात की और उन्होंने कहा कि पक्के तौर पर अल्लाह हमारे साथ हैं.” मोर्गन ने आगे कहा कि यही हमारी टीम का कल्चर है.

Saj Sadiq

@Saj_PakPassion
Eoin Morgan “We had Allah with us” #CWC19Final

मोर्गन ने माना- किस्मत के साथ ने बनाया इंग्लैंड को चैंपियन

बता दें कि मोर्गन का जन्म आयरलैंड में हुआ था. इतना ही नहीं 2007 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में मोर्गन खुद आयरलैंड की टीम का हिस्सा थे. वहीं राशिद और मोईन अली का संबंध पाकिस्तान से है, ऑर्चर बारबाडोस में पैदा हुए. फाइनल में मैन ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले स्टोक्स भी न्यूजीलैंड में पैदा हुए थे और 12 साल की उम्र में वह इंग्लैंड आए.

न्यूजीलैंड के खेल की तारीफ करते हुए मोर्गन बोले, ”उन्होंने टूर्नामेंट में हमसे बेहतर किया. ग्रुप स्टेज के दौरान न्यूजीलैंड काफी बेहतरीन खेला और सेमीफाइनल में आसानी से पहुंचने में कामयाब रहा.” मोर्गन ने माना कि इंडिया को ग्रुप स्टेज में हराना उनकी टीम के लिए बड़ी उपलब्धि रहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *