देश

आरएसएस के मंसूबे बहुत ख़तरनाक हैं, आरएसएस-भाजपा का असली निशाना सामाजिक न्याय है: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी इस समय सामाजिक न्याय पर निशाना साधे हुए है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि मौजूदा सरकार में जनपक्षधर कानूनों का गला घोंटा जा रहा है। पीटीआईए के अनुसार उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में सामाजिक न्याय, आरएसएस-भाजपा के निशाने पर है।

प्रियंका ने ट्वीट करके कहा कि ‘‘आरएसएस का हौसला बढ़ा हुआ है और उसके मंसूबे बहुत ख़तरनाक हैं। प्रियंका गांधी का कहना था कि जिस समय भाजपा सरकार एक-एक करके जनपक्षधर कानूनों का गला घोंट रही है एसे में आरएसएस ने भी लगे हाथ आरक्षण पर बहस करने की बात उठा दी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बहस तो शब्दों का बहाना है मगर आरएसएस-भाजपा का असली निशाना सामाजिक न्याय है, लेकिन क्या आप ऐसा होने देंगे?’’

उल्लेखनीय है कि स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा था कि आरक्षण के पक्ष और इसके खिलाफ जो लोग हैं उन लोगों के बीच इसपर सौहार्द्रपूर्ण माहौल में बातचीत होनी चाहिए। सरसंघ चालक के हालिया बयान पर विवाद खड़ा होने के बाद आरएसएस के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अरुण कुमार ने कहा कि दिल्ली में एक कार्यक्रम में सरसंघचालक मोहन भागवत की ओर से दिए गए भाषण के एक भाग पर अनावश्यक विवाद खड़ा करने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *