देश

तौबा तौबा : 88 साल की महिला हेरोइन की तस्करी में गिरफ़्तार

सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन ये हकीकत है कि 88 साल की उम्र में एक महिला हेरोइन जैसे मादक पदार्थ की तस्करी में गिरफ्तार की गई है। महिला की पहचान राजरानी उर्फ तोपली के रूप में हुई है।

पुलिस की मानें तो बुजुर्ग महिला 30 साल से मादक पदार्थों के धंधे से जुड़ी हुई है। वह इंद्रपुरी थाने की बीसी (घोषित बदमाश) भी है। पुलिस ने उसके पास से 16 ग्राम हेरोइन बरामद की है। राजधानी के तमाम इलाकों में महिला को हेरोइन अम्मा के नाम से जाना जाता है।

जिला पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि 27 अगस्त को जिले के नारकोटिक्स स्कवॉड में तैनात एएसआई चरण सिंह को सूचना मिली थी कि राजरानी किसी से हेरोइन की खेप लेकर इंद्रपुरी स्थित अपने घर आने वाली है। सूचना पर एसीपी (ऑपरेशन) उमा शंकर के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई।

लोहा मंडी नारायणा फ्लाई ओवर के पास पुलिस ने घेराबंदी की। कुछ देर बाद वहां पहुंची राजरानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेनेे पर उसके पास से 16 ग्राम हेरोइन मिली। जांच में पता चला कि राजरानी इंद्रपुरी थाने की बीसी है और उसके खिलाफ आबकारी और एनडीपीएस के 9 मामले दर्ज हैं।

वह तीस साल से इस धंधे से जुड़ी है। पुलिस उसे कई बार गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस उससे पूछताछ कर इस धंधे से जुड़े अन्य लोगों की पहचान करने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *