दुनिया

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान का पालिसी बयान, ख़ून की आख़िरी बूंद तक लड़ेंगे : video

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान का कहना है कि भारत हम पर हमला करेगा तो हम जवाब देंगे और ख़ून की आख़िरी बूंद तक लड़ेंगे।

संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि हमें इस बैठक के महत्व को समझना चाहिए क्योंकि इस बैठक को केवल पाकिस्तानी जनता ही नहीं देख रही है बल्कि कश्मीरी और पूरी दुनिया देख रही है।

इमरान ख़ान ने कहा कि मेरी सरकार की पहली प्राथमिकता थी कि पाकिस्तान में निर्धनता को समाप्त किया जाए इसीलिए समस्त पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध स्थापित किए जाएं क्योंकि अस्थिरता के प्रभाव विकास दर को प्रभावित करते हैं।

उनका कहना था कि मैंने समस्त पड़ोसियों से संपर्क करने का प्रयास किया कि क्षेत्र में पूंजीनिवेश होगा, निर्धनता की समाप्ति होगी, मैंने भारत से संपर्क किया कि आप एक क़दम बढ़ाएंगे तो हम दो बढ़ाएंगे जबकि अफ़ग़ानिस्तान, चीन और अन्य देशों का भी दौरा किया।

पालिसी बयान देते हुए इमरान ख़ान का कहना था कि नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान में आतंकवादियों की उपस्थिति की आशंका व्यक्त की थी, हमने उन्हें समझाया कि 2014 में आर्मी पब्लिक स्कूल घटना हुई तो समस्त पार्टियों ने नेश्नल एक्शन प्लान मंज़ूर किया।

उनका कहना था कि हमने भारत से वार्ता की इच्छा व्यक्त की थी किन्तु वह इसमें रुचि नहीं रखते थे जबकि पेशकश के बाद पुलवामा घटना हुई किन्तु पुलवामा में नरेंद्र मोदी को समझाया कि उसमें पाकिस्तान का कोई हाथ नहीं था किन्तु उस समय भारत में चुनाव थे और उन्हें कश्मीर में होने वाले अत्याचारों से दुनिया का ध्यान हटाना था।

प्रधानमंत्री का कहना था कि भारत का मक़सद, युद्धोन्माद और पाकिस्तान विरोधी भावनाओं को पैदा करके चुनाव जीतना था, भारत ने डोज़ियर बाद में भेजा, विमान पहले भेजे जिसका पाकिस्तान की वायु सेना ने भरपूर जवाब दिया, हमने उनका पायलट पकड़ा तो यह बताने के लिए रिहा किया हम युद्ध नहीं चाहते।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *