देश

पीएम मोदी ने लालकिले की प्राचीर पर तिरंगा फहराया, देश को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी : लाइव अपडेट

इस चुनाव में मैंने देखा था और उस समय कहा भी था कि इस चुनाव में ना कोई नेता, ना मोदी और न कोई मोदी का साथी चुनाव लड़ रहा है।

बल्कि 130 करोड़ देशवासी अपने सपनों के लिए चुनाव लड़ रहे थे: पीएम श्री नरेन्द्र मोदी

बोले पीएम
@narendramodi
– धीरे-धीरे सरकारें लोगों की जिंदगी से बाहर आएं, ताकि लोग आजादी से जीवन जी सकें. न सरकार का दबाव हो, न सरकार का अभाव है. हम सपनों को लेकर आगे बढें.

लाइव अपडेट
08:21 AM, 15-AUG-2019
जनसंख्या विस्फोट पर यह बोले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने जनसंख्या विस्फोट पर कहा कि छोटा परिवार रखने वालों से सीख लेने की जरुरत है। हम अशिक्षित समाज के बारे में नहीं सोच सकते हैं। सीमित परिवार से खुद के साथ देश का भी भला होगा। जनसंख्या को लेकर सामाजिक भूमिका की जरुरत है। आबादी को शिक्षित और स्वस्थ रखना जरुरी है। यह जनसंख्या विस्फोट हमारी आने वाली पीढ़ियों के लिए अनेक संकट पैदा करता है। यह बात माननी होगी कि देश में एक जागरूक वर्ग है, जो इस बात को भली भांति समझता है। वह अपने घर में शिशु को जन्म देने से पहले भली भांति सोचता है कि मैं उसके साथ न्याय कर पाऊंगा। छोटा परिवार को रखकर वह देशभक्ति को अभिव्यक्त करते हैं। ऐसे लोग सम्मान के अधिकारी हैं।


खास बातें
आज देश 73वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है
पीएम मोदी ने लालकिले की प्राचीर पर तिरंगा फहराया
देश को संबोधित कर रहे हैं पीएम मोदी

भ्रष्टाचार जीवन में दीमक की तरह घुसा हुआ है: पीएम मोदी
भाई-भतीजावाद आम जीवन में दीमक की तरह घुसा हुआ है। व्यवस्था चलाए जाने वाले लोगों के दिल, दिमाग में बदलाव की जरुरत है। भ्रष्टाचार दूर करने के लिए हर स्तर पर कोशिश जरुरी है। ईमानदारी, पारदर्शिता को बल देने की जरुरत है। भाई-भतीजावाद को दूर करने की जरुरत है। यह बीमारी अंदर तक है। इसे दूर करने के लिए अनेक प्रयास करते रहने होंगे। यह एकबार से खत्म होनेवाली चीज नहीं है।

08:13 AM, 15-AUG-2019
जल जीवन मिशन को लेकर यह बोले पीएम मोदी
पानी की समस्या को दूर करने के लिए सरकार आने वाले दिनों में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी। जिसमें जल संचय, जल सिंचन, वर्षा के पानी को रोकना, खराब पानी को शुद्ध करना, समुद्री जल को पीने योग्य बनाना, पानी बचाने के काम करना शमिल होगा। जल संरक्षण का अभियान जन सामान्य का अभियान बनना चाहिए। यह सरकारी अभियान नहीं बनेगा। हम इसे स्वच्छ भारत अभियान की तरह जन-जन तक पहुंचाएंगे। पानी के क्षेत्र में पिछले 70 साल में जो कमा हुआ हमें पांच साल में चार गुने से भी ज्यादा तेजी से काम को करना है।

08:03 AM, 15-AUG-2019
अनुच्छेद 370 और 35ए पर यह बोले पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से अभी तक जिन्होंने देश के विकास में योगदान दिया है, उनको भी वह नमन करते हैं। पीएम ने कहा कि नई सरकार को 10 हफ्ते भी नहीं हुए हैं, लेकिन इतने कम समय में भी हर क्षेत्र में काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 10 हफ्ते के भीतर ही अनुच्छेद 370, 35ए का हटना सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों को साकार करने में एक कदम है। पीएम मोदी ने कहा कि मुस्लिम बहनों के हित के लिए तीन तलाक को खत्म किया गया और बिल लाया गया।

पीएम मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर हमला करते हुए कहा कि अगर अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर के हित में था तो आप लोगों ने इसे पर्मानेंट क्यों नहीं किया। अनुच्छेद 370 के हटने से एक देश एक संविधान का सपना साकार हुआ।

07:57 AM, 15-AUG-2019
तीन तलाक पर यह बोले पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से कहा कि देश की मुस्लिम बेटियां डरी हुई थीं। भले ही वो तीन तलाक की शिकार नहीं बनी हों लेकिन उनके मन में डर रहता था। तीन तलाक को कई इस्लामिक देशों ने भी खत्म कर दिया था, तो हमने क्यों नहीं किया। अगर देश में सती प्रथा, दहेज और भ्रूण हत्या के खिलाफ कानून बना सकते हैं तो तीन तलाक के खिलाफ क्यों नहीं।

07:53 AM, 15-AUG-2019
2014 में मैं देश के लिए नया था। लोगों के चेहरे पर निराशा थी। लोग सोचते थे कि क्या यह समय बदलेगा? 2019 में पांच साल के कठिन परिश्रम के बाद देशवासियों का मिजाज बदल चुका था, निराशा आशा में बदल चुकी थी। सिद्धि सामने नजर आ रही थी। आम आदमी का एक ही स्वर था कि हां देश बदल सकता है।

07:41 AM, 15-AUG-2019
प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना पटेल के सपने को साकार करने जैसा है। मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति मिली। हमने जल संकट को दूर करने के लिए अलग से मंत्रालय बनाया। किसानों और व्यापारियों के लिए पेंशन की व्यवस्था की। आतंकवाद के खिलाफ कड़ा कानून बनाया।

07:30 AM, 15-AUG-2019
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर झंडा फहराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *