दुनिया

भारत को पाकिस्तान की धमकी : हम कश्मीरियों के दुख दर्द में शामिल हैं, कश्मीर में कुछ हुआ तो भारत की ईंट से ईंट बजा देंगे : रिपोर्ट

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने एक बार फिर अंतिम सांस तक कश्मीरियों के साथ खड़े रहने का संकल्प दोहराते हुए कहा है कि मोदी सरकार कश्मीर से ध्यान हटाने के लिए पाक नियंत्रित कश्मीर में कुछ न कुछ करेगी किन्तु हमारी सशस्त्र सेनाएं तैयार हैं और भारत की ईंट का जवाब पत्थर से देंगे।

इस्लामाबाद में कश्मीर आवर के हवाले से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे कश्मीर के भाई बहन इस समय बहुत ही कठिन समय बिता रहे हैं, हम कश्मीरियों के दुख दर्द में शामिल हैं, आज यहां से संदेश जाएगा कि जब तक उन्हें स्वतंत्रता नहीं मिलती, पाकिस्तान उनके साथ खड़ा रहेगा।

उन्होंने कहा कि हमें समझना होगा कि भारत में किसी प्रकार की सरकार है जो कश्मीर में अत्याचार कर रही है, आरएसएस का दृष्टिकोण समझना आवश्यक है जिसने भारत पर क़ब्ज़ा कर लिया है, आरएसएस को मुसलमानों की नफ़रत में बनाया गया है और उसकी पैदाइश में मुसलमानों से घृणा शामिल है जबकि आरएसएस का दृष्टिकोण भारत में रहने वाले ईसाइयों के भी विरुद्ध है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि आरएसएस और भाजपा केवल हिन्दुत्व को मानते हैं, आरएसएस के सदस्य ने भी गांधी की हत्या की थी जबकि वर्तमान भारत ने नेहरू और गांधी के सेक्युलर दृष्टिकोण की अनदेखी कर दी।

दूसरी ओर पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कश्मीर की शीघ्र स्वतंत्रता की दुआ की।

उन्होंने जनता से अपील की कि वह अपने मोबाइल का प्रयोग करके दुनिया को कश्मीर में जारी भारतीय अत्याचारों से अवगत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *