उत्तर प्रदेश राज्य

यूपी : गुटखे के पैसे मांगने पर सिपाही ने दुकानदार को पीटा, हुई मौत

Journalist Jafri
==========

यूपी के ज़िले में पुलिस का खौफनाक चेहरा सामने आया है. धौलीप्‍याऊ इलाके में चाय का खोखा चला रहे 25 वर्षीय राहुल बंसल को एक सिपाही ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. जिसके बाद उसकी मौत हाे गई. बताया जा रहा है कि दुकान से गुटखा खरीदने पर राहुल ने फिरोजाबाद में तैनात एक सिपाही से पैसे मांग लिए. जिससे नाराज़ सिपाही ने राहुल को पहले तो बुरी तरह पीटा और फिर उसे हाइवे थाने में बंद करा दिया.

थाने में बुरी तरह से घायल राहुल की हालत बिगड़ने पर पुलिस ने उसकी चाची को बुलाकर उसे सौंप दिया. चाची उसे किसी प्रकार आगरा अस्‍पताल में ले गई, जहां उसकी मौत हो गई. सूत्रों के अनुसार, थाने में बंद दुकानदार की हालत बिगड़ने पर उसे उपचार को ले जाने के बजाय पुलिस ने उसकी चाची को ही थाने पर बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया.

पुलिस की पिटाई से गंभीर रूप से घायल दुकानदार को परिजन उपचार के लिए कुछ अस्पतालों में लेकर गए, जहां उसकी हालत को देखते हुए भर्ती करने से ही मना कर दिया गया. तब परिजनों ने राहुल को आगरा के नेशनल हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां बुधवार की शाम उसकी मौत हो गई. उसकी मौत से गुस्साए परिजनों ने थाना हाईवे पहुंचकर हंगामा किया और आरोपी सिपाही के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कराया.

ख़बरों के मुताबिक पुलिस अधीक्षक (शहर) अशोक कुमार मीणा का कहना है कि फिरोजाबाद में तैनात सिपाही योगेंद्र चौधरी के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. अब इस मामले की जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *