देश

850 करोड़ के बैंक घोटाले में फ़रार राजेंद्र गुप्ता हरिद्वार से गिरफ़्तार

हरिद्वार।850 करोड़ के बैंक लोन घोटाले में फरार चल रहे महाराष्ट्र के स्टील कारोबारी को मुंबई से आई सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने यहां एक होटल से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी दो दिन पहले अपनी पत्नी के साथ हरिद्वार आया था। शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम आरोपी को लेकर मुंबई रवाना हो गई। बृहस्पतिवार देर रात सीबीआई मुंबई की आर्थिक अपराध शाखा से राजेश बसंत कुशलानी और गणेश परडे हरिद्वार पहुंचे।

यहां उन्होंने एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस से मुलाकात की। साथ ही बताया कि मुंबई में सामने आए 850 करोड़ के लोन घोटाले के आरोपी की लोकेशन हरिद्वार में मिल रही है। एसएसपी ने स्थानीय क्रिमिनल इनवेस्टिगेशन यूनिट (सीआईयू) प्रभारी राजीव चौहान को सीबीआई टीम का सहयोग करने के निर्देश दिए।

बृहस्पतिवार देर रात सीआईयू की मदद से सीबीआई टीम ने जस्साराम मार्ग स्थित एक होटल में छापा मारकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। होटल में वह अपनी पत्नी के साथ ठहरा हुआ था।

सीबीआई और सीआईयू की टीम आरोपी को उसकी पत्नी के साथ कोतवाली ले आई। कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि आरोपी की पहचान विजय राजेंद्र गुप्ता पुत्र राजेंद्र प्रसाद निवासी ठाकुर ग्राम कांदिवली ईस्ट मुंबई है। उसके खिलाफ सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा ने छह मुकदमे दर्ज किए हैं। पेशे से स्टील कारोबारी विजय राजेंद्र गुप्ता ने एसबीआई ठाणे से लोन लिया हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *