देश

भारत और पाकिस्तान सीमा पर भारी गोलाबारी, पाकिस्तान के अनुसार पाक सेना की कार्यवाही में भारतीय सेना के नौ जवान मारे गए और कई घायल!

भारत और पाकिस्तान की सीमा पर फिर तनाव बढ़ गया है और दोनों ने एक दूसरे पर संघर्ष विराम के उल्लंघन का आरोप लगाया है।

भारतीय सेना की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान ने अकारण भारतीय सीमा के अंदर आम लोगों पर गोलीबारी की है। बयान के अनुसार गुंडीशत गाँव और तंगधार में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी से एक व्यक्ति की मौत हो गई है और तीन घायल हो गए हैं। भारतीय सेना के बयान में कहा गया है कि पाकिस्तान ने युद्ध विराम का उल्लंघन भारतीय सीमा में आतंकियों की घुसपैठ के लिए किया था। भारतीय मीडिया में आ रही रिपोर्टों के अनुसार भारतीय सेना की जवाबी फ़ायरिंग में पाकिस्तान नियंत्रित कश्मीर में पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए है। जबकि कई अन्य घायल हुए हैं।

उधर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ़ ग़फ़ूर ने भारत पर बिना किसी कारण के युद्ध विराम के उल्लंघन का आरोप लगाया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि भारत ने बिना कोई उकसावे के जुरा, शाहकोट और नौशेरी सेक्टर में युद्ध विराम का उल्लंघन किया और आम नागरिकों को निशाना बनाया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि हमने भारत की इस कार्यवाही का मुँहतोड़ जवाब दिया है। उनके अनुसार पाकिस्तानी सेना की जवाबी कार्यवाही में भारतीय सेना के नौ जवान मारे गए और कई घायल हुए हैं जबकि दो भारतीय बंकर भी नष्ट कर दिए गए हैं। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता का कहना था कि दोनों तरफ़ से गोलीबारी में एक पाकिस्तानी सैनिक और तीन आम लोग मारे गए और दो सैनिकों समेत पाँच लोग घायल हो गए।

news source : paras today hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *