उत्तर प्रदेश राज्य

उत्तर प्रदेश : व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट पर बीजेपी नेता गिरफ़्तार, AIMIM के दो पदाधिकारी हिरासत में

Demo Pic : babur

कन्नौज।कन्नौज में पुलिस मीडिया से संबंधित व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक पोस्ट डालना भाजपा नेता को महंगा पड़ गया। पुलिस ने उसे ग्रुप से हटाकर शांतिभंग की आशंका में गिरफ्तार कर लिया। एसडीएम ने जमानत न देकर जेल भेज दिया। उधर, गुरसहायगंज में आपत्तिजनक पोस्ट पर एआईएमआईएम के पदाधिकारी समेत दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

सीओ ने दोनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। भाजपा छिबरामऊ के पूर्व नगर मंत्री व वर्तमान नगर कार्यकारिणी सदस्य बजरिया निवासी शिवऔतार गुप्ता ने कोतवाली पुलिस के व्हाटसएप ग्रुप पीस कमेटी छिबरामऊ में रविवार को एक पोस्ट डाल दी। पहले से सतर्क पुलिस की सोशल मीडिया सेल ने सक्रियता दिखाते हुए शिवऔतार गुप्ता को ग्रुप से रिमूव किया।

इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। भाजपा नेता के पकड़े जाने की सूचना मिलते ही चेयरमैन राजीव दुबे, सांसद प्रतिनिधि प्रसून पाठक, भाजपा नगर अध्यक्ष आनंद गुप्ता, विपिन द्विवेदी, धीरज तिवारी समेत तमाम भाजपाई कोतवाली पहुंच गए और शिवऔतार को छुड़वाने के लिए दबाव बनाया। बाद में चेयरमैन ने एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह से बात की लेकिन वह भी कुछ भी करने में असमर्थ दिखे।

पुलिस ने शिवऔतार का शांतिभंग की आशंका के तहत चालान कर चिकित्सीय परीक्षण के लिए सौ शय्या अस्पताल भेज दिया। एसडीएम कोर्ट से जमानत भी नहीं मिली। इसी तरह रविवार को गुरसहायगंज के एआईएमआईएम के एक पदाधिकारी और एक अन्य ने फेसबुक पर सपा और कांग्रेस को लेकर पोस्ट कर दी।

इससे लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने गुरसहायगंज पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर पोस्ट डिलीट कराई। दोनों के परिजनों ने रिहा करने की मांग की, लेकिन कोतवाल नागेंद्र कुमार पाठक ने आला अधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई करने की बात कही। सीओ सिटी श्रीकांत प्रजापति का कहना थाकि दोनों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *