उत्तर प्रदेश राज्य

शाहजहांपुर : ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल ने संविधान दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा!

Anoop Kumar Journalist
==============
***ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल ने संविधान दिवस के अवसर पर नरेंद्र मोदी को संबोधित ज्ञापन एडीएम को सौंपा***

–काउंसिल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक अपनी बात ज्ञापन के माध्यम से पहुंचाने का प्रयास किया।

शाहजहांपुर। ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल की कार्यकारिणी कमेटी ने काउंसिल के अध्यक्ष सैय्यद कासिम रज़ा के नेतृत्व में संविधान दिवस मनाया। इस अवसर पर ऑल इंडिया मिली काउंसिल उत्तर प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य गुलाम गौस खान ने ज्ञापन के माध्यम से अपनी बात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुचाने के लिए नरेंद्र मोदी को संबोधित ज्ञापन एडीएम राजस्व को सौंपा।


इस अवसर पर काउंसिल के अध्यक्ष सैय्यद कासिम रज़ा ने बताया कि भारत सरकार के गजट नोटिफिकेशन 19 नवंबर 2015 द्वारा प्रत्येक वर्ष 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाने के निर्देश दिया गया है, उन्होंने स्पष्ट किया है कि 26 नवंबर 1949 को संविधान सभा ने संविधान को अपनाया था जिसे बाद में 26 जनवरी 1950 में लागू कर दिया था। ज़िला अध्यक्ष सैय्यद कासिम रज़ा ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की 125वी वर्षगांठ के अवसर पर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने 11 अक्टूबर 2015 को मुंबई में भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा समानता स्मारक को आधारशिला रखने की घोषणा करते हुए कहा था कि 26 नवंबर कानून दिवस के स्थान पर संविधान दिवस मनाया जाएगा। कार्यक्रम का संचालन करते हुए काउंसिल के ज़िला महासचिव मौलाना अनीस खान ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के महान योगदान के सम्मान में देश के प्रधानमंत्री की घोषणा को अमली जामा पहनाते हुए ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा हर वर्ष 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाने का निर्णय लिया गया है। मिल्ली काउंसिल के ज़िला कार्यकारिणी के सदस्य आफाक अली खान ने कहा कि मुसलमानों, दलितों, ईसाईयों, सिखों, जैनियों, आदिवासियों धर्मनिरपेक्ष मूल्यों और सभी वर्ग के लोगों के साथ साथ सभी धार्मिक समूहो सहित लोकतांत्रिक मूल्यों और मीडिया के विशेषज्ञ के सहयोग से ही देश का विकास संभव हो सकता है।

इस मौके पर महासचिव मोहम्मद अनीस खान, कोषाध्यक्ष मोहम्मद सोहेल खान, अहसन रज़ा, अफ़ाक अली, मो0 कलीम, अनस इक़बाल,सय्यद फरहान अली,याकूब हसन खान, अहमद हसन, फहमीन खान, एडवोकेट शादाब खान, एडवोकेट गुलज़ार आलम, एडवोकेट उस्मान खान आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *