देश

”गोली मारो—‘ की स्क्रिप्ट मोदी की सहमति से लिखी गयी थी : शाहीन बाग़ पर पीएम मोदी खुद साजिश कर रहे हैं!!

Mohammad Parvez‎

कोलकाता में नागरिकता अधिनियम के खिलाफ धरने पर बैठी समीदा खातून की मौत…!!!!!

दिल्ली के शाहीनबाग की तरह कोलकाता के पार्क सर्कस मैदान में संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ धरने पर बैठी महिलाओं में से एक की मौत हो गई है.मृतका की पहचान समीदा खातून (57) के रूप में हुई है.पिछले 26 दिनों से यहां 60 से अधिक महिलाएं संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) और एनआरसी के प्रस्तावित क्रियान्वयन के खिलाफ धरने पर बैठी हुई हैं.समीदा खातून पिछले सात दिसंबर से धरने पर बैठी हुई थी.शनिवार देर रात उसके सीने में अचानक दर्द हुआ.पहले उसे इस्लामिया अस्पताल ले जाया गया जहां से चितरंजन अस्पताल में रेफर कर दिया गया.वहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

एक आंदोलनकारी महिला ने बताया कि समीदा खातून को उच्च रक्तचाप और डायबिटीज की बीमारी थी.बावजूद इसके वह धरने में शामिल हुई थीं और वहीं पर उसकी तबीयत बिगड़ी.इस घटना के बाद पार्क सर्कस मैदान में धरने पर बैठी महिलाओं के बीच शोक की लहर पसर गई है.महिलाओं ने निर्णय लिया है कि इसे लेकर कोई शोर-शराबा नहीं कर मौन आंदोलन जारी रहेगा.

नागरिकता अधिनियम के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में भी लंबे समय से महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं.उसी आंदोलन को समर्थन करने के लिए कोलकाता के मुस्लिम बहुल क्षेत्र पार्क सर्कस इलाके के मैदान में भी 60 महिलाएं पिछले 26 दिनों के धरने पर हैं.इनमें से अधिकतर गृहणियां हैं.लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, माकपा नेता मोहम्मद सलीम के अलावा कई सेलिब्रिटी भी धरनास्थल पर जाकर इन महिलाओं के आंदोलन का समर्थन कर चुके हैं

Sunita Rawat
@SunitaRawat_
सेना के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेकने वाले गद्दार आज सियाचिन के सैनिकों की तकलीफ पर चुप क्यों है?
कैग रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि सियाचिन में तैनात सैनिकों को सरकार ना तो जरूरी खुराक और ना ही पोशाक मुहैया करा पा रही है।

I.P. Singh
@IPSinghSp
बीजेपी दिल्ली के स्वाभिमानी नागरिकों को
अपने पैसे की ताकत दिखा रही है।
देशभर से नेता जुटाए गए है और गली-2
उनसे प्रचार करा रही है मोदी,अमित शाह ने डराने धमकाने का काम जारी रखा है
हमें पूरा विश्वास हैकि एक बार फिर भाजपा
मुँह के बल जमीन पर गिरेगी।
मक्कार पार्टी को दिल्ली पहचानती है।

kiran patnaik (#बैलटलाओ)
@kiran_patniak
#CAA_NRC_NPR विरोधी आंदोलन शाहीनबाग में ही नहीं, देश भर में चल रहे! अब तक देश भर में संविधानविरोधी, देशविरोधी, जनविरोधी CAA के खिलाफ हजारों प्रदर्शन हो चुके और रोज हो रहे!!
इसे महज शाहीनबाग और जामिया तक सीमित बताने वाले पीएम मोदी खुद ही साजिश कर रहे!!
#CAA_NRC_Protests

राकेश भारती
@Bharti208
”गोली मारो—।’ की स्क्रिप्ट मोदी की सहमति से लिखी गयी थी? अगर नहीं ऐसा होता तो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष ढंग से मोदी गोली मारो के प्रकरण की आलोचना कर सकते थे।मोदी ने तो शाहीन बाग पर कटाक्ष कर फिर से हिन्दु-मुस्लिम पर ही चुनाव की रेल दौडाई।मोदी का गुजरात-माडल ही हिन्दु-मुस्लिम है।

Rohan Gupta
@rohanrgupta
देश के युवा को नौकरी तो नहीं दे पाए पर अपनी नफ़रत की राजनीति में देशी तमंचा जरुर थमा दिया !

डिस्क्लेमर : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. लेख सोशल मीडिया पर वायरल है, इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति तीसरी जंग हिंदी उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार तीसरी जंग हिंदी के नहीं हैं, तथा तीसरी जंग हिंदी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *