दुनिया

सऊदी अरब की यमन में भीषण बमबारी

सऊदी अरब और उसके सहयोगी लगातार यमन में मिल रही पराजय से बौखलाए हुए हैं और इसी बौखलाहट में अब वह यमन के अलग-अलग क्षेत्रों में भीषण बमबारी कर रहे हैं।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, आक्रमणकारी सऊदी गठबंधन के युद्धक विमानों ने यमन की राजधानी सनआ के उत्तर-पूर्वी इलाक़े नेहम पर भीषण बमबारी की है। अतिक्रमणकारी सऊदी अरब के युद्धक विमानों ने मंगलवार को नेहम इलाक़े पर तीन बार बमबारी की। इस भीषण बमबारी के परिणामस्वरूप इस क्षेत्र के अवासीय इमारतों को भारी नुक़सान पहुंचा है। नेहम इलाक़े पर यमन के भगौड़े राष्ट्रपति से संबंधित गुटों द्वारा किए जा रहे हमलों के साथ-साथ सऊदी गठबंधन भी पिछले दो सप्ताह से बर्बरतापूर्ण हमले कर रहा है। हलांकि इन हमलों में उन्हें ही भारी क्षति पहुंच रही है। पिछले चार वर्षों बाद नेहम का इलाक़ा यमनी सेना और स्वयंसेवी बल अंसारुल्लाह के नियंत्रण में आया है।

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, यमन के मारिब प्रांत में मंसूर हादी की त्यागपत्र दे चुकी सरकार से संबंधित तत्व के एक हथियारों और गोला बारूद के गोदाम में धमाका हुआ है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक़, इस धमाके में भारी जानी और माली नुक़सान होने की संभावना है। अभी तक किसी भी गुट ने इस हमले की ज़िम्मेदारी स्वीकार नहीं की है। पिछले 6 महीने से दक्षिण यमन में संयुक्त अरब इमारात की समर्थित परिषद और सऊदी अरब से संबंधित इस देश के भगौड़े राष्ट्रपति मंसूर हादी के लड़ाकों के बीच झड़पों का सिलसिला जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *