दुनिया

भारतीय सुरक्षा बलों और कट्टरपंथी हिन्दुत्वादियों द्वारा मुसलमानों के नरसंहार का यूएन और ओआईसी तुरंत ले संज्ञान : अफ़ग़ानिस्तान इस्लामी बंधुत्व परिषद की मांग : वीडियो

अफ़ग़ानिस्तान के इस्लामी बंधुत्व परिषद ने भारतीय सुरक्षा बलों और कट्टरपंथी हिन्दु गुटों द्वारा इस देश के मुसलमानों की विरुद्ध की गई हिंसात्मक कार्यवही की कड़े शब्दों में निंदा की है।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, इस्लामी बंधुत्व परिषद ने शनिवार को एक बयान जारी करके भारतीय पुलिस और कट्टरपंथी हिन्दू गुटों द्वारा इस दश के मुसलमानों के विरुद्ध की गई हिंसात्मक कार्यवाही एवं उनके नस्लीय जनसंहार की कड़े शब्दों में निंदा की है। इस्लामी बंधुत्व परिषद ने दिल्ली में हुई हिंसा को मानवता को शर्मसार करने देने वाली घटना बताया है। इस परिषद ने संयुक्त राष्ट्र संघ, ओआईसी और दुनिया भर के देशों से मांग की है कि, वह भारत सरकार से कहे कि वह इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृति से रोके।

इस्लामी बंधुत्व परिषद का बयान ऐसी स्थित में आया है कि जब दो दिनों पहले अफ़ग़ानिस्तान के शिया धर्मगुरू की काउंसिल ने एक बयान जारी करके भारतीय मुसलमानों के ख़िलाफ़ हो रहे अत्याचारों को रोकने की मांग की थी। इसी तरह अफ़ग़ानिस्तान के कई शहरों में भारतीय मुसलमानों के जनसंहार के ख़िलाफ़ विरोध-प्रदर्शन भी हुए हैं।

pics from afghanistan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *