सेहत

इस देश ने देश की जनता की सुरक्षा के लिए सेक्स और मास्टरबेशन से जुड़े गाइडलाइन जारी किये हैं!

पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण से परेशान है। हर देश अपने नागरिकों की सुरक्षा के लिए दिशानिर्देश जारी कर रहा है। सोशल डिस्टेन्सिंग से लेकर लॉकडाउन और कर्फ्यू तक लगाए जा चुके हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति अपने आसपास के लोगों में भी संक्रमण फैला सकता है।

कई देशों में जनजीवन के साथ अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ठप्प हो चुकी है। कोरोना वायरस से बचाव का सबसे अच्छा उपाय बताया गया है खुद को घर पर रखना और सुरक्षित रहना। कोरोना महामारी के बीच में एक देश ऐसा भी है जिसने अपनी देश की जनता की सुरक्षा के लिए सेक्स और मास्टरबेशन से जुड़े गाइडलाइन जारी किये हैं। जानते हैं कि इसमें किस तरह के निर्देश दिए गए हैं।

आयरलैंड ने जारी किये दिशानिर्देश
हर देश अपने अपने तरीके से देश की जनता को कोरोना से बचाने का प्रयास कर रही है। इस जानलेवा वायरस के संक्रमण से होने वाली मौतों का ग्राफ पूरी दुनिया में बढ़ रहा है। इस बीच आयरलैंड की सरकार ने अपनी जनता के लिए सेक्स और मास्टरबेशन से जुड़े दिशा निर्देश जारी किये हैं ताकि वो सुरक्षित रहकर इस सुख को प्राप्त कर सकें।

 

गाइडलाइन में इन बातों का जिक्र
इसमें कहा गया है कि लोगों को तभी शारीरिक संबंध बनाने चाहिए जब उन्हें अपने पार्टनर में कोरोना वायरस के लक्ष्ण नजर न आये। बाहर किसी को भी किस न करें। शारीरिक संबंध बनाने के दौरान साफ सफाई का ध्यान रखें।

दिशानिर्देश में दिया सेफ सेक्स का ये विकल्प
आयरलैंड में जारी किये गए निर्देशों में फिजिकल रिश्ता बनाने से ब्रेक लेने के लिए कहा गया है। आप इसके स्थान पर ऑनलाइन या लाइव सेक्स का आनंद ले सकते हैं। लोगों को वीडियो डेट, सेक्सटिंग और चैट रूम का ऑप्शन चुनने के लिए कहा गया है।

गाइडलाइन के मुताबिक, यदि आप अपने मास्टरबेशन के समय अपने हाथ/सेक्स टॉयज अच्छे से साफ करके इस्तेमाल करते हैं तो कोरोना संक्रमण नहीं होगा। मास्टरबेशन से पहले और बाद में 20 मिनट तक अपने हाथों को पानी और साबुन की मदद से जरूर धोएं।

घर से ज्‍यादा होटल सेक्‍स एंजॉय करते हैं कपल

र‍िलेशनशिप हो या फिर मैर‍िड लाइफ को बेहतर बनाने के ल‍िए सेक्‍स बहुत जरुरी होता है। लेकिन सेक्‍स में बहुत जरुरी होता है कंफर्टेबल होना। कपल अगर कंफर्टेबल है तो वह रोमांस और सेक्स को ज्यादा एंजॉय करता है। कपल अक्‍सर बेहतर सेक्‍स के ल‍िए प्राइवेसी और सुकून भरी जगह प्रिफर करते हैं। घर से ज्यादा सुकून कहां मिल सकता है? फिर भी कपल अपने बेडरूम से ज्यादा होटल में सेक्स को एंजॉय करते हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं एक रिसर्च के दौरान पता चला है। क्‍योंक‍ि होटल रूम में कपल्स का सैटिस्‍फिकेशन लेवल भी ज्यादा होता है।

 

अपने बेडरूम की जगह किसी दूसरे स्थान पर सेक्स के दौरान एक्साइटमेंट ज्यादा बढ़ जाता है। इससे शरीर में ज्यादा डोपामीन सप्लाई होता है, जो प्लेजर को बढ़ाता है।

 

 

स्‍ट्रेस रहता है दूर
डोपामीन के अलावा घर के स्ट्रेस से दूरी भी होटेल में सेक्स को ज्यादा बेहतर बनाती है। घर पर परिवार के लोगों की मौजूदगी और जिम्मेदारियां सेक्‍सुअल एक्ट के दौरान फीलिंग्स में खलल डालती है। खासतौर से महिलाएं इन सब चीजों से ज्यादा प्रभावित होती हैं। होटल में इस तरह की परेशानियां नहीं है। ऐसे में कपल आराम से बिना किसी टेंशन के सेक्स एंजॉय कर सकता है।

 

ज्‍यादा एंजॉय करते हैं
होटल में सेक्स ज्यादा एंजॉय करने के पीछे की एक और वजह यह भी है कि यहां कपल जैसे चाहे एंजॉय कर सकता है। इस दौरान वह नई पोजिशन भी ट्राई कर सकते हैं। घर से ज्यादा होटल में नई पोजिशन ट्राई करना ज्यादा आसान होता है क्योंकि कपल के खुलकर अपनी बातें शेयर कर सकता है और इस दौरान उन्हें परेशान करने वाला भी कोई नहीं होता।

 

रोमांस को करते है ज्‍यादा एंजॉय
रोमांस के बिना सेक्स कोई भी एंजॉय नहीं कर सकता। होटल में रहने के दौरान कपल घर की तुलना में अपने आप को पैंपर करते हैं और क्वालिटी टाइम बिताते हैं, जो उनके रोमांस को फिर से जिंदा करता है। रोमांस को फिर से फील करते हुए सेक्स करना कपल भी ज्यादा प्लेजर के साथ एंजॉय करता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *