Uncategorized

ट्रम्प के ख़िलाफ़ बग़ावत के सुर शुरू

अमरीका में न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू कूमो और अन्य पांच राज्यों के गवर्नरों ने एक साथ मिलकर यह तय कर लिया है कि अपने राज्यों की अर्थिक गतिविधियों को पुनः खोलने का फ़ैसला वही करेंगे।

सोमवार को प्रेस कान्फ़्रेन्स को संबोधित करते हुए कूमो ने एलान कर दिया कि वह न्यू जर्सी, कनेक्टीकट, पेनसिलवानिया, डेलावारे और होड द्वीप के गवर्नरों के साथ इस विषय पर काम कर रहे हैं कि अपने अपने राज्यों में क्वैरेंटाइन के आदेश हटाने का फ़ैसला वह ख़ुद करेंगे।

कूमो ने कहा कि हर राज्य एक पब्लिक हेल्थ अधिकारी और एक आर्थिक हेल्थ अधिकारी नियुक्त करेगा जो अपने अपने इलाक़े में सामाजिक दूरी के निर्देशों को हटाने के बारे में आपसी विमर्श के बाद फ़ैसला करेंगे। कूमो ने कहा कि फ़ैसला बहुत सूझबूझ के साथ किया जाएगा जो तथ्यों पर आधारित होगा।

कूमो ने कहा कि सोसायटी पुनः खोलने का कोई भी फ़ैसला आंकड़ों और विशेषज्ञों के आधार पर होना चाहिए व्यक्तिगत सोच और राजनीति के आधार पर नहीं, हम अन्य देशों में नज़र आने वाले हालात से सीखेंगे, हम हर सावधानी बरतेंगे, हम मिलकर एक क्षेत्र के रूप में काम करेंगे।

सभी छह गवर्नर डेमोक्रेट हैं और लगता है कि उनका यह फ़ैसला राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ भारी टकराव की दिशा में आगे जाएगा।

सोमवार की सुबह ट्रम्प ने अपने ट्वीट में ज़ोर दिया था कि अर्थ व्यवस्था को पुनः खोलने का फ़ैसला राष्ट्रपति के अधिकार क्षेत्र की चीज़ है और वह पहली मई को लाक डाउन उठा लेंगे मगर ख़ुद ट्रम्प द्वारा बनाई गई कोरोना वायरस टास्क फ़ोर्स के अनुसार इस प्रकार का एलान ग़ैर यथार्थवादी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *