दुनिया

भारत में कोई भी अल्पसंख्यक समुदाय सेफ़ नहीं हैं : पाकिस्तान के विदेश मंत्री

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद क़ुरैशी ने कहा है कि भारत का रवैया न सिर्फ़ मुसलमानों के साथ ख़तरनाक है बल्कि भारत में सभी अल्पसंख्यक समुदाय भी सेफ़ नहीं हैं, जिसका दुनिया के नंबर वन के मीडिया भी इज़्हार कर चुके हैं।

अमरीका की धार्मिक आज़ादी के आयोग यूएससीआईआरएफ़ की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया जताते हुए पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि आज न्यूयॉर्क टाइम्ज़, वॉशिंग्टन पोस्ट और गार्जियन सहित नंबर वन के मीडिया ने अमरीकी आयोग की ताज़ा रिपोर्ट पर अपना रिएक्शन दिया है।

शाह महमूद क़ुरैशी का कहना था कि भारत का रवैया सिर्फ़ मुसलमानों के लिए ख़तरनाक नहीं बल्कि आज भारत में सभी अल्पसंख्यक समुदाय असुरक्षित हैं।

उन्होंने कहा कि अमरीका की धार्मिक आज़ादी के आयोग यूएससीआईआरएफ़ ने अपनी रिपोर्ट में ऐसी 328 घटनाओं का हवाला दिया है जिसमें लोगों को धर्म बदलने पर मजबूर किया गया।

भारत सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि भारत में करोड़ों लोग ऐसे भी हैं जो सकारात्मक सोच रखते और सेक्लुयर भारत का समर्थन करते हैं और अब वे लोग भारत सरकार के रवैये के ख़िलाफ़ अपनी आवाज़ उठा रहे हैं।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा कि इस्लामी सहयोग संगठन ओआईसी को मैने दोबारा ख़त लिखा है और सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों को भी ख़त लिखा है, ताकि वह दुनिया भर में भारत के रवैये के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *