विशेष

अक्षय यादव पाकिस्तान प्लेन क्रैश के बाद मरने वाले लोगों को गाली दे रहा है, इसके हिसाब से मुसलमान कोरोना फैला रहे हैं!

शुक्रवार को पाकिस्तान की व्यापारिक राजधानी कहे जाने वाले कराची शहर में एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 99 लोग सवार थे जिनमें से 91 यात्री और आठ लोग चालक दल के सदस्य थे। यह विमान लाहौर से कराची की तरफ आ रहा था और लैंडिंग से पहले ही अचानक दुर्घटना का शिकार हुई। यह विमान जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास घनी आबादी वाले रिहाइशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

दुर्घटना उस वक़्त हुई जब एयरपोर्ट से इस विमान की दूरी महज़ साढ़े तीन किलोमीटर ही बची थी। यह विमान कराची के रिहायशी इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, जिससे तीन मकान पूरी तरह तबाह हो गए हैं। इस विमान दुर्घटना पर पीएम मोदी ने श्रद्धांजी दी है। उधर सोशल मीडिया पर कुछ ऐसे भी असमाजिक तत्व मौजूद हैं जिनकी ओर से इस घटना पर हंसने वाले रिएक्शन आए हैं।

ऐसी ही अक्षय यादव नाम के युवक ने इस दुर्घटा पर खुशी जाहिर करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसके बाद उस युवक की शिकायत कर दी गई। अक्षय के ट्विटर हैंडल के मुताबिक सऊदी अरब में किसी कंपनी में जॉब करता है। जब उसने इस तरह की टिप्पणी तो उस पर एक दूसरे शख्स ने कंपनी में उसकी शिकायत करने के लिये कहा. इस पर आरोपी युवक माफी मांगने लगे।

बता दे कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ सऊदी सरकार अब सख्त नज़र आ रही है। पिछले दिनों सऊदी की जिजान यूनीवर्सिटी के एक डॉक्टर ने मुसलमानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद विश्विद्यालय प्रशासन ने आरोपी युवक को नौकरी से निकाल दिया. हाल ही में दुबई की राजकुमारी ने भी भारतीय मुसलमानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था।

Ajayendra Tripathi
@ajayendra_
अक्षय यादव नाम से चल रही यह प्रोफाइल दरसल “ताल्हा बिन तमीम” की फोटो को यूज कर रही है.

खुद सोचिये कोई इस्लामोफोबिक आदमी अपने एम्प्लायर और लोकेशन को सार्वजनिक क्यूँ करेगा जबकि वो एक मुस्लिम देश में ही जॉब कर रहा है.

Adil Chand(Qureshi)
@AdilChand7
ताज़ा मामला।
योद्धा अक्षय यादव आज पाकिस्तान में हुए प्लेन क्रैश के बाद मरने वाले लोगों को गाली दे रहा था, और इसके हिसाब से मुसलमान कोरोना फैला रहे हैं, पाकिस्तानी उठे सऊदी साइबर सेल में कम्प्लेंट कर दिए, अब ये माफी मांगते फिर रहा है।
आ भाई अब पकौड़े तल तू भी…
#MuslimSaviours

Ajayendra Tripathi
@ajayendra_
एक बहुत जरुरी सूचना:

पाकिस्तान अथॉरिटीज द्वारा सिर्फ अरबी फेक प्रोफाइल्स नहीं बनाई जा रही बल्कि हिन्दुओं की भी फेक प्रोफाइल बनाई जा रही है जिन्हें अरब देशों में जॉब करते हुए दिखाया जा रहा है.

उद्देश्य ये है की अरब-भारत के बीच में कटुता को हिंसा के स्तर तक पहुँचाया जा सके.

 

डिस्क्लेमर : इस आलेख/post/twites में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. लेख सोशल मीडिया फेसबुक पर वायरल है, इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति तीसरी जंग हिंदी उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार तीसरी जंग हिंदी के नहीं हैं, तथा तीसरी जंग हिंदी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *