कश्मीर राज्य

कश्मीर : भीषण आतंकी हमले में BSF के 2 जवान मारे गये, अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक़ हमले में CRPF के चार और BSF के दो कर्मी मारे गये हैं

कश्मीर : भीषण आतंकी हमले में BSF के 2 जवान मारे गये, अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक़ हमले में CRPF के चार और BSF के दो कर्मी मारे गये हैं

गांदरबल जिले के बाहरी इलाके पांडट में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक नाके पर हमला कर दिया। इसमें दो जवान शहीद हो गए। हमले के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। आतंकी दोनों के हथियार भी ले गए हैं। सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है। जवानों की शिनाख्त 37वीं बटालियन के कांस्टेबल राना मंडल और कांस्टेबल जिया हक के रूप में हुई है। 

बताया जाता है कि बुधवार को जिला मुख्यालय से 17 किलोमीटर दूर पांडच इलाके में बीएसएफ की 37वीं बटालियन की टुकड़ी नाके पर तैनात थी। शाम पांच बजे एक मोटरसाइकिल पर सवार तीन आतंकी वहां पहुंचे और जवानों को निशाना बनाकार अंधाधुंध गोलियां बरसाने लगे। गंभीर रूप से घायल दोनों जवानों को मौके पर पहुंचे सुरक्षा बलों ने स्किम्स पहुंचाया, जिसमें से एक जवान की रास्ते में मौत हो गई जबकि दूसरे ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

आतंकी जवानों की एक एके 47 व एक इंसास राइफल लेकर मौके से फरार हो गए। सुरक्षाबलों ने पांडच इलाके की घेराबंदी करते हुए आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। 

हमने इलाके को पूरी तरह से घेर लिया है और हमलावरों की तलाश की जा रही है।
-विजय कुमार,आईजीपी (कश्मीर)

ANI
@ANI
Terrorists attack a Border Security Force (BSF) party at Pandach, Srinagar. More details awaited. #JammuAndKashmir

 

below ( source paras today hindi)

जम्मू कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल के जवानों की टीम पर अलगाववादी छापामारों के हमले में 2 सुरक्षाकर्मी मारे गये।

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार यह हमला जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित पांडाच में सीमा सुरक्षा बल “बीएसएफ़” की टीम पर हुआ। इस हमले में कई सुरक्षाकर्मी घायल हुए जिनमें दो की मौत हो गयी।

अपुष्ट सूत्रों का कहना है कि इस हमले में सीआरपीएफ़ के चार और बीएसएफ़ के दो कर्मी मारे गये हैं।

हालिया दिनों में कश्मीर में झड़पों का क्रम तेज़ हो गया है। मंगलवार को श्रीनगर के नवाकदल में हुई मुठभेड़ में मारे गए दो छापमारों में से एक अलगाववादी गुट हुर्रियत के चेयरमैन मोहम्मद अशरफ़ ख़ान का छोटा बेटा जुनैद ख़ान है। दूसरा छापामार तारिक अहमद शैख़ है जो पुलवामा का रहना वाला था।

सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद करने का दावा किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *