उत्तर प्रदेश राज्य

जनपद बुलंदशहर की 07 मई की तमाम अहम् ख़बरें, पढ़ें!

✍️:-1:- जिलाधिकारी द्वारा बुलंदशहर सीमा पर की गई वाहनों की चेकिंग
कोविड-19 महामारी के अंतर्गत लॉकडाऊन के दौरान विगत रात्रि सिकन्द्राबाद में स्थलीय भ्रमण कर जिलाधिकारी ने लिया स्थिति का जायजा, कस्बे की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों की पड़ताल, ड्यूटी पर तैनात कर्मियों से वार्ता कर दिए आवश्यक निर्देश।

✍️:-2:- जिलाधिकारी ने कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की सूचना देने वाले ग्रामीणों का किया धन्यवाद
जनपद बुलंदशहर के ग्राम खेरिया के लोगों का जिला अधिकारी बुलंदशहर ने किया धन्यवाद कहा नासिक से आए व्यक्तियों के चुपचाप गांव में घुसने की सूचना प्रशासन को दी गई जिससे क्वॉरेंटाइन कर गांव के अन्य लोगों में संक्रमण को रोका गया।

✍️:-3:- काशीराम आवास के क्वॉरेंटाइन सेंटर का जिला अधिकारी ने किया निरीक्षण
संबंधित अधिकारियों के साथ काशीराम आवास में बनाए गए इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण कर, खाने व अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी सुनिश्चित करने के दिए निर्देश।

✍️:-4:- उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल ने मुख्यमंत्री के नाम सोंपा सुझाव रूपी ज्ञापन
उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष अंकुर अग्रवाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को जिलाधिकारी के माध्यम से एडीएम को सौंपा ज्ञापन।

✍️:-5:- चार किलोग्राम गांजा सहित टॉप 10 अपराधी को खुर्जा देहात पुलिस ने किया गिरफ्तार
थाना खुर्जा देहात पुलिस द्वारा 4 किलोग्राम गांजा सहित टॉप-10 अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, फारुख उर्फ चड्डा निवासी ग्राम कुराला को ग्राम हजरत पुर पुटरी के रास्ते से 4 किलोग्राम गांजा सहित किया गिरफ्तार प्राप्त जानकारी के अनुसार गांजे की कीमत 35 हजार बताई जा रही है।

✍️:-6:- थाना छतारी क्षेत्र में सड़क दुर्घटना के चलते युवक की दर्दनाक मौत
जनपद बुलंदशहर के थाना छतारी क्षेत्र में हौंडा सिटी और टीवीएस स्कूटी की हुई जोरदार भिड़ंत, एक युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल।

✍️:-7:- लॉक डाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों एवं वाहन चालकों के विरुद्ध की गई कार्यवाही
प्रशासन द्वारा 1040 अभियोग पंजीकृत कर 3309 अभियुक्तों को किया नामित व 7596 वाहनों का एमबी एक्ट में चालान करते हुए ₹9,05,900 का वसूला संबंध शुल्क साथ ही 448 वाहनों को किया सीज।

✍️:-8:- हंदवाड़ा में शहीद कर्नल के नाम पर जहांगीराबाद, औरंगाबाद मार्ग का नामकरण किए जाने को सौंपा ज्ञापन
हंदवाड़ा में शहीद हुए कर्नल आशुतोष शर्मा के नाम पर जहांगीराबाद, औरंगाबाद मार्ग का नामकरण किए जाने को लेकर सीएम योगी से अनूपशहर विधायक संजय शर्मा ने लिखित पत्र के माध्यम से की मांग।

✍️:-9:- राशन डीलर द्वारा राशन में कटौती की कवरेज करने पर मीडिया कर्मी के साथ की गई बदसलूकी
थाना अनूपशहर क्षेत्र के गांव तोरई में राशन डीलर द्वारा राशन में की गई कटौती को कवरेज करने पहुंचे मीडिया कर्मी के साथ राशन डीलर व उसके पुत्र ने की मारपीट मीडिया कर्मी ने एसडीएम अनूपशहर व कोतवाली में डीलर के खिलाफ शिकायत करायी दर्ज।

✍️:-10:- चीनी मिल ने किया 5 करोड रुपए से अधिक चीनी का रिकॉर्ड उत्पादन
जहांगीराबाद स्थित चीनी मिल द्वारा विगत 25 वर्षों की तुलना में मिल ने कम खर्चे पर किया अधिक उत्पादन 19 फरवरी तक का आपूर्ति गन्ने का 862 लाख रुपए का भुगतान किसानों के बैंक खाते में भेजा चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक वीरेंद्र सिंह ने दी जानकारी।

✍️:-11:- सादगी के साथ मनाई बुद्ध जयंती
सोशल डिस्टेंस व लॉक डाउन के नियमों का पालन करते हुए सादगी के साथ मनाई तथागत गौतम बुद्ध जयंती, गौतम बुध अनुयायियों ने घरों में ही गौतम बुद्ध की तस्वीरों पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धा जताते हुए किया नमन।

✍️:-12:- वाहन से कुचलकर 8 साल की मासूम की मौत।
स्याना थाना क्षेत्र के भैसोड़ा गांव के गेट पर 8 साल की मासूम की अज्ञात वाहन की चपेट में आने से दर्दनाक मौत, गांव से मंदिर पर जा रही थी मासूम, पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजा।

✍️:-13:- दिनेश शर्मा, उप मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार, स्वतंत्रदेव सिंह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष MLC प्रत्याशीयों के साथ की वीडियो कॉन्फ्रेंस से बात
वीडियो कान्फ्रेस के माध्यम से
एमएलसी शिक्षक प्रत्याशियों की सुनी समस्याएं व जाना उनका हाल, जिसमें वित्त विहीन शिक्षको को सहायता राशी दिलवाने तथा विद्यालयों की समस्याओं से भी कराया अवगत, जिसका उन्होंने जल्द निदान कराने का दिया आश्वासन।

✍️:-14:- हंदवाड़ा में शहीद जवानों पर अभद्र टिप्पणी करने वाली छात्रा पर गुलावठी के बजरंगदल कार्यकर्ताओं ने की FIR की मांग
हंदवाड़ा में शहीद हुए भारतीय सेना के कर्नल आशुतोष शर्मा सहित पांच भारतीय जवानों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली जामिया मिलिया इस्लामिया की छात्रा महुर परवेज पर बजरंगदल गुलावठी ने की FIR की मांग गुलावठी थाना प्रभारी को सौंपा शिकायती पत्र।

✍️:-15:- 8 मई से नहीं खुलेगा इलाहबाद हाईकोर्ट, जिला अदालतें भी रहेंगी बंद
चीफ जस्टिस गोविंद माथुर ने कहा है कि हाईकोर्ट खोलने को लेकर निर्णय लॉकडाउन के बाद लिया जाएगा. यह जानकरी हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के ज्वाइंट सेक्रेट्री प्रशासन अभिषेक शुक्ला ने दी।

✍️:-16:- डिवाइडर न होने से आए दिन हो रही है दुर्घटना
थाना अगौता क्षेत्र के गांव अकबरपुर रैना में डिवाइडर ने होने से आए दिन हो रही है दुर्घटना, लॉक डाउन में भी लोग तेज गति के साथ वाहनों को ले जाते हैं निकाल कर, डिवाइडर ने होने से लोगों में भय बना हुआ है, शासन प्रशासन से की डिवाइडर लगवाने की मांग।

✍️:-17:- फेशबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले को शहर कोतवाल ने किया गिरफ्तार।
शहर कोतवाल अरुण रॉय द्वारा फेशबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले लोकेश वर्मा के विरुद्ध IT एक्ट में मुकद्दमा दर्ज कर, आरोपी के खिलाफ त्वरित कार्यवाही करते हुए किया गिरफ्तार।

✍️:-18:- औरंगाबाद थाना पुलिस द्वारा किराना स्टोर में चोरी करने वाली अभियुक्त को किया गिरफ्तार
किराना स्टोर में की गई चोरी में शामिल रियाज पुत्र इस्लाम निवासी नई बस्ती, औरंगाबाद को मय किए गए चोरी सामान, औरंगाबाद थाना पुलिस द्वारा ने गिरफ्तार किया।

✍️: 19:- देश में जानलेवा कोरोना वायरस का प्रकोप जारी
53045 से ज्यादा पहुंची भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या, जिनमें 1787 से ज्यादा लोगों की हो चुकी है मौत, 15331 से ज्यादा लोग अब तक हो चुके हैं ठीक ।

✍️:- 20:- 🌕8-5-2020🌕
प्रथम, कृष्ण पक्ष वैशाख
तिथिप्रथम-13:01:10पक्षकृष्ण
वार–शुक्रवार रितु–वसंत
सूर्योदय–05:34:37 सूर्यास्त–18:55:55
दिन काल–13:21:21 रात्री काल—10:37:55
आज के त्यौहार–श्री नारद जयंती
आज का दिशाशूल – पश्चिम
आवश्यक कार्यवश दोष की शांति के लिए यव भक्षण कर यात्रा करनी शुभ रहेगी

शुभ समाचार
विपदो नैव विपद:, संपदो नैव संपद: ।
विपद् विस्मरणं विष्णो: सम्पन्नारायणस्मृति: ॥
भावार्थ – विपत्ति यथार्थ में विपत्ति नहीं है, सम्पत्ति भी सम्पत्ति नहीं। भगवान का विस्मरण होना ही विपत्ति है और सदैव उनका स्मरण बना रहे, यही सबसे बड़ी सम्पत्ति है।

🤝सहयोगी रिपोर्टर बुलंदशहर🤝
धर्मेंद्र कुमार, अनिल कुमार, कमल भाटी, त्रिलोक चंद, नंदकिशोर, शैलेंद्र कुमार, भरत गोयल,मुकेश कुमार, मनोज गिरि, नितिन सोनी,संजय गोयल,मनोज ओझा , पुनीत वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *