देश

तब्लीग़ी जमायत के 4,000 जमातियों को मुक्त करने के आदेश जारी : जौनपुर में अस्थायी जेल में रखे गए जमात के ज़िला प्रमुख की मौत

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने 4,000 जमातियों को क्वारंटीन सेंटरों से मुक्त करने के आदेश जारी कर दिये हैं। दिल्ली सरकार ने कहा है कि जो तबलीगी जमात के सदस्य क्वारंटीन की अवधि पूरी कर चुके हैं वो अब अपने-अपने घरों को जा सकेंगे। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ऐसी रिपोर्ट मिली हैं कि संक्रमित जमाती ठीक हो चुके हैं और सभी का क्वारंटीन पीरियड भी समाप्त हो चुका है। हालांकि उन्होंने यह भी साफ कहा कि इन जमातियों में से जिन पर भी मुकदमा है उन पर दिल्ली पुलिस ऐक्शन लेने का अधिकार है और उन पर कार्रवाई कर सकती है। सत्येंद्र जैन ने कहा कि जिन लोगों के खिलाफ मुकदमे हैं उनको पुलिस हिरासत में भेजा जाए और जिन पर कोई मुकदमा नहीं है उन्हें अपने-अपने घर जाने दिया जाए।

Journalist Jafri

जौनपुर में अस्थायी जेल में रखे गए जमात के जिला प्रमुख की मौत

ध्यान रहे महीने के आखिरी में निजामुद्दीन स्थित जमात के मरकज तथा कुछ अन्य जगहों से 4 हजार से ज्यादा लोग पकड़े गए थे। इनमें से एक हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित पाए गए थे, बाकी लोगों को अलग-अलग क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया था। इन सभी ने हजरत निजामुद्दीन मरकज में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम ‘जोड़’ में शिरकत किया था।

उधर, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को निजामुद्दीन मरकज के मुखिया मौलाना साद के बेटे से पूछताछ की थी। पूछताछ उन 20 लोगों के गायब होने को लेकर हुई जो दिशानिर्देशों को धता बताकर निजामुद्दीन मरकज में जलसे में शामिल हुए थे या फिर मरकज की मैनेजमेंट टीम के हिस्से हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *