उत्तर प्रदेश राज्य

दिनांक : 08-05-20 दिन शुक्रवार : अलीगढ़ की अहम् ख़बरें, पढ़िये!

🔏 प्रशासन ने धोर्रा माफी व ग्रांड अपार्टमेन्ट क्षेत्र से समाप्त किया हॉटस्पॉट
डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों से बैठक की। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि जनपद में 24 कोरोना मरीज ठीक हो गये है। जिनका कोरोन्टाइन टाइम समाप्त होने के बाद इनको डिस्चार्ज कर दिया जायेगा। विनोद पुत्र होती लाल की मृत्यु हो गई है। उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। आदेश दिये गये जो कोरोना पाॅजिटिव मरीजों के प्राइमरी काॅन्टेक्टों को खोजकर कोरोना की जाॅच कराई जाए। धोर्रा माफी एवं ग्रांड अपार्टमेन्ट को कन्टेनमेन्ट जोन/हाॅट स्पाट क्षेत्र से हटा दिया गया है।

🔏 प्रशासन कांग्रेसियों पर लिखा मुकद्दमा हटाए नहीं तो होगा आंदोलन : आगा यूनुस
सरकार द्वारा पेट्रोल डीजल के दामों में भारी वृद्धि ऐसे विषम परिस्थितियों में की गई जब आमजनता आर्थिक तौर पर अत्यधिक कमजोर हो चुकी है। यह बातें कॉंग्रेस नेता आगा यूनुस ने कही। उन्होंने कहा कि किसान बेहाल हो चुका है। किसानों को नई फसल की बुवाई के लिए ट्रैक्टर पंप के लिए डीजल चाहिए। दूसरी तरफ कच्चा तेल अपने न्यूनतम स्तर पर पहुंच चुका है। यह जनता पर आर्थिक अत्याचार है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसियों ने मूल्य वृद्धि का विरोध किया गया। जिस पर सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज को दबाते हुए मुकदमा लिखा गया। यह सरासर गलत है कि और कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगे मुकद्दमे वापस लिए जाए अन्यथा कांग्रेस कार्यकर्ता आंदोलन करने को बाध्य होगी।

🔏 तीन माह के बिजली बिल, स्कूल फीस माफ करे सरकार : इमरान खान
लॉकडाउन के असर से अब आम आदमी पर बोझ बढ़ता ही जा रहा है जिस तरह के सरकार ने वायदे किए थे वो सिर्फ हवा हवाई होते दिख रहे हैं। बिजली का बिल हो या स्कूल की फीस या फिर हाउस टैक्स, आम आदमी पर ये बोझ बढ़ता चला जा रहा है। यह बातें समाजसेवी इमरान खान ने कहीं। उनहोनर कहा कि अब एक मध्यम वर्गीय परिवार ये सब लॉकडाउन खुलने के बाद क्या एक महीने में ही इतना कमा लेगा जो घर का बिजली बिल स्कूल फीस फिर दुकान लॉकडाउन की वजह से बंद हैं उसका किराया, बिजली बिल दुकान बंद होने बाद भी बिजली बिल सभी 4 महीने का एक साथ दे सके। सरकार को चाहिए कि 3 माह के लिए सभी तरह के टैक्स और बिजली बिल, स्कूल फीस सभी बिल्कुल माफ किया जाए।

🔏 षड्यंत्र के तहत दर्ज किया गया विवेक बंसल के खिलाफ मुकदमा: नितिन चौहान
कांग्रेस के पूर्व जिला महामंत्री नितिन चौहान ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल के खिलाफ षड्यंत्र के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है। सरकार जनता की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। जो भी सरकार के खिलाफ बोलता है, ये तानाशाही सरकार उसके ऊपर झूठे मुकदमे लगा देती है। उन्होंने कहा कि कान खोलकर सुनलो हम कांग्रेसी कार्यकर्ता है, डरने वाले नहीं जो माफी मांग कर संघर्ष से पीछे हट जाये। 70 साल देश में कांग्रेस की सरकार रही कभी बिपक्ष की आवाज दवाने की कोशिश नहीं कि हमेशा बिपक्ष के नेताओं का सम्मान किया।

🔏 शहरों के नाम बदलने से वहां सुशासन नहीं हो जाता, काम करना पड़ता : परवेज अली
आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष परवेज अली खान ने कहा कि प्रयागराज ज़िले के मांडा थाना क्षेत्रान्तर्गत गांव आधियारी में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या कर दी गई। पुलिस संदेह व्यक्त कर रही है कि बेखौफ हत्यारों ने माता-पिता के साथ जिस बेटी की हत्या की उसके साथ हत्यापूर्व दुष्कर्म की वारदात को भी अंजाम दिया है। क्या इसी को सुशासन कहते हैं या सिर्फ ज़िला व शहरों के नाम बदल देने मात्र से ही सुशासन हो जाता है। परवेज़ अली खान ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की है कि दोषियों को शीघ्र से शीघ्र पकड़ कर कठोर दंड दिया जाये तथा पीड़ित परिवार के शेष बचे व अनाथ हो चुके बच्चों के जीवन यापन के लिए उचित आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाये।

🔏 अलीगढ़ में तत्काल बन्द की जाए ऑड-ईवन व्यवस्था : इमरान खान
ऑड ईवन से अलीगढ़ की आम जनता परेशान है। जरूरत की चीजों के लिए रोजाना ही व्यक्ति अपने घरों से निकलता है। लेकिन घरों से निकले व्यक्ति का प्रशासन ई चालान कर रहा है। यह बातें जन कल्याण समिति के अध्यक्ष इमरान खान ने कहीं। इससे सबसे ज़्यादा नुकसान गरीब व माध्यम वर्ग के लोगों का हो रहा है जिसके पास सिर्फ 1 ही गाड़ी है और उसका काम रोज़ का है। आम आदमी कैसे अपना काम करने के लिए जाए। क्योंकि उसका दूसरे दिन चालान काट दिया जाएगा। और अगर कोई इमरजेंसी के लिए जाता है तो ऑड-ईवन के चक्कर मे ही फंस जाएगा। इमरान खान ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि अलीगढ़ में ऑड-ईवन व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से खत्म किया जाए।

🔏 सागर सिंह तोमर ने प्रवासी मजदूरों के ट्रेन से कटने पर जताया रोष
प्रदेश कांग्रेस कमेटी सदस्य सागर सिंह तोमर ने कहा है कि रेल पटरी पर बिखरी मज़दूरों की लाशों को आप दुर्घटना मानिये, मैं इसे लॉकडाउन की वेदी पर सरकार द्वारा ली गई बलि मानता हूँ। ऐसी ही बलि नोटबंदी में भी ली गई थी, जनता कर्फ्यू की शाम अगर देश को बता दिया होता कि लॉकडाउन लगेगा अपने अपने घर जाओ तो आज ये मौतें ना होतीं। मज़दूर होना, ग़रीब होना इस सरकार में गुनाह हो गया है। सरकार को विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने की फिक्र है लेकिन ईमानदारी से सोचिये तो मज़दूरों की कोई फिक्र नहीं है। हाइवे पर जलती दोपहरी में पैदल चले जा रहे मज़दूरों के वीडियो फुटेज़ ऐसा नहीं कि प्रधानमंत्री ने नहीं देखा होगा, ज़रूर देखा होगा लेकिन जहॉं पनाह की नींद में कोई ख़लल नहीं पडनी चाहिये, मज़दूर भूख से मर जाये। उन्होंने कहा कि या पैदल चलते चलते थक के मर जायें, सो जायें और ट्रेन से कटकर मर जायें दिल्ली के हुक्मरानों की सेहत पर क्या फर्क पडता है।

🔏 रेलवे विभाग की लापरवाही से हुआ ओरंगाबाद हादसा: विवेक बंसल महाराष्ट्र के औरंगाबाद से मध्य प्रदेश लौट रहे प्रवासी मज़दूर लगातार 40 कि मी पैदल चलने के बाद थक कर रेलवे लाइन पर ही सो गए। जिन्हें प्रातःकाल में उस ट्रैक से गुज़र रही मालगाड़ी ने कुचल दिया। जिससे 16 श्रमिकों की मौत हो गई। इस घटना पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल ने कहा है कि ये ह्रदयविदारक दुर्घटना रेल विभाग की अछम्य लापरवाही का नतीजा है। जबसे केंद्र में भाजपा सरकार सत्ता में आई है तबसे इस प्रकार के फैसले लिये जाने से गरीब मज़दूर मर रहे है।

🔏 ग्रामीण विकास एवं सामाजिक सेवा संस्थान के चेयरमैन ने पुलिस को दिए मास्क व सेनेटाइजर
कोरोना वायरस की इस माहमारी को लेकर पूरे देश में महामारी मची हुई है ऐसे कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करते हुए दिए मास्क।कोरोना संक्रमण को रोकने में दिन-रात लगे पुलिस जवानों के लिए ग्रामीण विकास एवं सामाजिक सेवा संस्थान के चेयरमैन डॉ एनपी के निर्देश पर रज़ा नगर के कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र के मैनेजर शान मोहम्मद इमरान मलिक ने थाना क्वार्सी के एसएसआई राजीव कुमार के माध्यम से मास्क व सेनेटाइजर दिये। दिन रात काम रहे पुलिस के योद्धाओं के लिए शुक्रवार को थाना क्वार्सी पहुंचकर पुलिस स्टाफ के लिए मास्क व सेनेटजर दिए गए।

🔏 प्रवासी मजदूरों की मौत पर 50 लाख का मुवावजा परिवार को दे सरकार : आगा यूनुस
औरंगाबाद में मालगाड़ी से कुचले जाने से 15 मजदूर भाई-बहनों के मारे जाने की ख़बर से दुःखद हूं। हमें अपने राष्ट्र के विकास प्रतिनिधि निर्माणकर्ताओं के साथ किये जा रहे, ऐसे दुखद व्यवहार पर शर्म आनी चाहिए। यह बातें कांग्रेस नेता आगा यूनुस ने कही। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को जिस प्रकार भूखे प्यासे तड़पाया गया और जिस बेदर्दी में उन्हें छोड़ा गया देश वर्षों तक ऐसी निर्मम सरकार को नहीं भुला पाएगा। उन्होंने कहा कि इन परिवारों को कम से कम 50 लाख सरकार मुआवजा दे। बड़े अफसोस की बात है कि 36 दिन बाद प्रवासी मजदूरों के लिए घोषणा करने के बाद भी अब भी हजारों की तादाद में मजदूर अपने छोटे-छोटे बच्चों, महिलाओं, बुजुर्ग, अपाहिज अपना आशियाना सर पर रख कर पैदल अंत हीन सफर पर भूखा और प्यासा चलता ही जा रहा है।

🔏 बेसिक शिक्षा विभाग के स्कूलों को खोलने के निर्णय की रीजनल उर्दू टीचर्स एसोसिएशन ने की निंदा
रीजनल उर्दू टीचर्स एसोसिएशन के संरक्षक हाजी ए समी खान ने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा जनपद के ब्लॉक के परिषदय विद्यालयों को खुलवाकर विभाग ने शासन और प्रशासन के जो कड़े आदेशों की धज्जियां उड़ाने का कार्य किया है वह बड़ा ही निंदनीय है। उन्होंने कहा कि यह बड़े ही ताज्जुब की बात है कि पूरे प्रदेश में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में समस्त शिक्षक संस्थानें कोरोना महामारी के कारण बंद है परन्तु यह कि शिक्षा विभाग द्वारा स्कूल संचालित कराने का जो आदेश मोबाइल जारी कर दिया गया। स्कूल खोलने के लिए शिक्षक ज़िम्मेदार नहीं है। शिक्षक ने वो आदेश का पालन किया है जिसका प्राथमिक शिक्षक संघ के मंत्री मुकेश कुमार सिंह ने भी विरोध किया है। इस मामले में उन्होंने जिलाधिकारी से मांग की है कि इस प्रकरण में जांच कराकर सच्चाई सामने लाई जाए जिससे उस अधिकारी का नाम उजागर हो सके जिसने स्कूल खोलने का संदेश मोबाइल, वॉट्सएप व सोशल मीडिया पर दिया है।

🔏 क्षत्रिय महासभा महाराणा प्रताप की 480 वीं जयंती पर करेगी रक्तदान शिविर का आयोजन
अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा अलीगढ द्वारा वीर शिरोमणी क्षत्रिय कुलभुषण महाराणा प्रताप की 480 वी जयन्ती के उपलक्ष मै रक्तदान शिविर का आयोजन कर रही है। यह जानकारी महासभा के जिलाध्यक्ष डॉ शैलेन्द्र पाल सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि कल 9 मई प्रातः 9 बजे से 1 बजे तक श्री जी गार्डन एटा चुंगी चौराहा पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया जायेगा। इसके साथ ही शाम 8 बजे दीपोत्सव का आयोजन किया जायेगा।

अली-7906198284
इमरान खान -8392922786

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *