उत्तर प्रदेश राज्य

दिनांक :09-05-20 दिन शनिवार : अलीगढ़ की अहम् ख़बरें, पढ़िये!

 

🔏 कोरोना जांच के लिए लाल पैथोलॉजी की गई अधिकृत
डीएम चंद्रभूषण सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमे कोरोना के इलाज के लिए आईएमए जनपद के निजी अस्पतालों को चयनित कर कार्यालय मुख्य चिकित्साधिकारी एवं प्रशसन को लिस्ट उपलब्ध कराई जाये। चयनित अस्पतालों में जनरल ओपीडी के साथ कोविड-19 की ओपीडी भी चलायें, जिसके लिये आयुष्मान भारत में शामिल व अन्य निजी चिकित्सालयों को कोविड केयर फंड से 50 प्रतिशत सब्सिडी के साथ पीपीई किट एवं मास्क उपलब्ध कराये जायेगे। आईसीएमआर के अनुसार जनपद में लाल पैथेलोजी कोरोना की जाॅच के लिए अधिकृत है। यदि मरीज सरकारी अस्पताल से रेफर किया जा रहा है तो लाल पैथ लैब में 2500 में और निजी डाक्टर रैफर करता है तो ऐसे में 3000 में जाॅच करेगा। अन्य जनपदों के मरीजों को भी अस्पतालों में चिकित्सा उपलब्ध करायी जाये। आईएमए के पदाधिकारियों द्वारा शंका व्यक्त की गई कि कोविड ओपीडी चलाने के दौरान कोई छोटी सी गलती पर जिला प्रशासन उन पर कार्यवाही न करे। इस पर डीएम ने उन्हें आश्वस्त किया गया कि जिला प्रशासन का उद्देश्य किसी को प्रताडित करने का नहीं है। पूर्व में जो भी अस्पताल सीज किये गये हैं उनमें उनके स्टाफ द्वारा लापरवाही बरती गई थी।

🔏 फैक्ट्री संचालक कोरोना से बचाव के कर्मचारियों को उपलब्ध कराए साधन : डीएम
डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कोरोना वायरस को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में उपायुक्त उद्योग को निर्देश दिये गये कि जनपद में संचालित फैक्ट्री/ उद्योगों कार्य करते हुए श्रमिकों, मजदूरों की फोटोग्राफ्स व वीडियों ग्राफ को डीएम वार रूम पर उपलब्ध कराया जाए। किसी भी फैक्ट्री, कंपनी में कार्यरत कर्मचारी, मजदूरों को सोषल डिस्टेंन्सिग एवं मास्क, सेनेटाइजर आदि की व्यवस्था फैक्ट्री, कंपनी संचालक के द्वारा की जाये। यदि संचालक के द्वारा उक्त सावधानियाॅ नहीं बरती जाती है उस फैक्ट्री का सील कर दिया जाये।

🔏 युवक के साथ गुंडों ने की मारपीट, हालात गंभीर
थाना बन्नादेवी क्षेत्र के शिवपुरी में अब्दुल समद के साथ देर रात्रि कुछ गुंडों ने मारपीट कर दी। हादसे में गंभीर घायल है अब्दुल समद को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल के लिए रेफर कर दिया। इसकी जानकारी मिलने पर पूर्व विधायक हाजी जमीरउल्लाह खान उसे देखने मेडिकल पहुंचे। उसकी हालत देखने के बाद उन्होंने घटना की निंदा की। उन्होंने कहा कि अब्दुल समद के साथ असामाजिक तत्वों ने यह कहकर मारपीट की कि तुम लोग कोरोना फैला रहे हो। इसके साथ ही उसे भद्दी-भद्दी गालियां देकर उसके साथ मारपीट की और उसे मरा हुआ समझकर उसे वहीं पड़ा छोड़कर फरार हो गए। पूर्व विधायक जमीरउल्लाह खान से पुलिस प्रशासन से मामले में कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भोजपुरा में हुई घटना में पुलिस ने 40 से 50 लोगों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया था और यह भी ऐसा ही मामला है इस मामले 307 के तहत मुकद्दमा दर्ज कर कार्यवाही की जाए। अगर पुलिस प्रशासन भाजपा के दवाब में कार्य करता है तो फिर पुलिस पर से जनता का विश्वास उठ जाएगा और जनता आक्रोशित होकर इंसाफ के लिए सड़कों पर उतरने को बाध्य होगी।

🔏 अब्दुल समद पर सोची समझी साजिश के तहत हुआ हमला : परवेज़ अली खान
आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष परवेज़ अली खान ने थाना बन्नादेवी के शिवपुरी क्षेत्र में कुछ अवांछनीय तत्वों द्वारा मुस्लिम युवक अब्दुल समद पर कोरोना फैलाने का झूठा इल्जाम लगाकर किये गये प्राणघातक हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरास की आड़ में आपराधिक प्रवृत्ति के लोग धार्मिक उन्माद भड़काकर साम्प्रदायिक एकता को बिगाड़ देना चाहते हैं और इसके लिए सोची समझी साजिश के तहत वर्ग विशेष के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है जो कि किसी भी प्रकार बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अब्दुल समद मामले में पुलिस प्रशासन को निष्पक्ष रूप से कठोर कार्यवाही करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज की आहत हुई भावनाओ एवं उनमे व्यापत रोष को ध्यान में रखते हुए वास्तविक दोषियों के खिलाफ पुलिस को निष्पक्ष व कठोर कार्यवाही अमल में लाई जानी चाहिए।

🔏 भड़काऊ बयान देने वालों के खिलाफ सरकार बनाए कड़ा कानून : परवेज अहमद
कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष परवेज़ अहमद ने ट्रॉमा सेंटर जाकर सराय रहमान निवासी मो. समद से मिलकर उसका हालचाल जाना और उनके परिजन पिता लईक उर रहमान तथा अन्य परिजनों से घटना की जानकारी की। मो. समद के पिता लईक उर रहमान ने बताया कि सराय रहमान के बराबर में शिवपुरी मोहल्ला दूसरे समुदाय हमलावरों ने समद पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाते बेरहमी से पीटा। परवेज़ अहमद ने कहा कि कोरोना काल में इस तरह की हरकत माफ़ करने लायक नहीं है। जो धाराएं हमलावर युवाओं पर लगी हैं वह अपराध के हिसाब से कम हैं। सभी हमलावर युवाओं को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उचित धाराओं में मुकदमा तरमीम कर कड़ी कार्यवाही की जाए। उन्होंने सरकार से मांग की कि समाज में भड़काऊ बयान देने वाले और समुदाय विशेष के विरुद्ध कृत्य करने वाले लोगों के विरुद्ध अध्यादेश लाकर संप्रदायकता विरोधी क़ानून बनाया जाए। राज्य सरकार द्वारा श्रम कानून में उद्योगों के तीन वर्ष के लिए दी गई छूट को वापस लेना चाहिए ये मज़दूर विरोधी अध्यादेश है। इस दौरान मो.अरहम, इमरान ज़ैदी, शोएब,यावर, भजन सिंह, विनोद यादव ईश्वर प्रसाद आदि मौजूद रहे।

🔏 महाराणा प्रताप के उसूलों पर चले युवा : गौरांग देव चौहान
वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 480 वी जयंती को कांग्रेस कार्यकर्ता ने सासनी गेट स्थित युवा कांग्रेस के कैम्प कार्यालय पर प्रदेश महासचिव कुँवर गौरांग देव चौहान के नेतृत्व में मनाया। कार्यकर्ताओं ने महाराणा प्रताप की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उनकी जयंती मनाई। गौरांग देव चौहान ने कहा के युवाओ को महाराणा प्रताप के चरित्र को अपने जीवन मे प्रेरणा के रूप में लेना चाहिए। आज फिर से देश को ऐसे ही क्रांतिकारी और उसूलो पर चलने वाले योद्धा की दरकार है जो देश मे से भ्रष्टाचारियो एवं दुराचारियो का संघार कर सके।जिलाध्यक्ष कपिल शर्मा ने कहा के आज भी जब देश पर संकट आया है उससे बचाव के लिए हम महाराणा प्रताप के उसूलो पर विपत्ति का सामना करने में सफल सिद्ध हुए है।

🔏 क्षत्रीय महासभा ने महाराणा प्रताप की जयंती पर किया रक्तदान शिविर का आयोजन
आज अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के पदाधिकारियों ने वीर शिरोमणि क्षत्रिय कुल भूषण महाराणा प्रताप की 480 वी जयंती पर सुरेंद्र नगर महाराणा प्रताप पार्क में महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्पमाला पहनाकर मनाया के पश्चात श्रीजी गार्डन एटा चुंगी पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर में सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए 111 यूनिट रक्तदान किया गया। महासभा के जिलाध्यक्ष डॉक्टर शैलेंद्र पाल सिंह ने बताया कि रक्तदान में छर्रा विधायक रविंद्र पाल सिंह धनीपुर ब्लॉक प्रमुख तेजवीर सिंह एवं एमएलसी प्रत्याशी डॉक्टर मानवेंद्र सिंह ड्रगिस्ट कॉमिस्ट के एसोसिएशन के अध्यक्ष शीलेन्द्र सिंह टिल्लू ने दीप प्रज्वलित कर और महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। मलखान सिंह की टीम मौजूद रही। जिसमें यतेंद्र सेंगर, रशिम सेंगर, अरविंद कुमार, शुभम कुमार, बंटी कुमार, भिपेंद्र नितिन, चमन प्रताप मौजूद रहे। रक्तदान देने वालों को डॉक्टर राजेश चौहान, दुर्गेश सोलंकी, नेम सिंह सोलंकी, जैकी ठाकुर डीपी सिंह, डॉक्टर अनूप राघव, भारती सिसोदिया, गोलू ठाकुर, गोविंद सिंह, अनिल कुमार चौहान, कुँवर आनंद वर्धन सिंह, कृष्ण ठाकुर, विवेक प्रताप सिंह, देवेंद्र प्रताप सिंह जादौन, देवेंद्र पाल सिंह, ब्रजेश पाल सिंह, आशुतोष पुंडीर, राजेश प्रताप सिंह, अंशुल सिंह, रंजीत तौमर, ज्ञानेंद्र सिंह, राजीव राघव, देवेंद्र सिंह चौहान, कु शिवांगी सोलंकी, अनामिका सिंह, शौर्य प्रताप सहित अनेक लोगों ने रक्तदान किया।

🔏 राजा भैया बने चौधरी चरण सिंह यूथ ब्रिगेड के संगठन मंत्री
किसानों के मसीहा स्वर चौधरी चरण से के विचार और उनके आदेशों पर चलकर किसानों और युवाओं की आवाज बुलंद करने के लिए चौधरी चरण सिंह यूथ ब्रिगेड का गठन किया गया है। इस संगठन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री पद पर छात्र नेता राजा भैया को मनोनीत किया गया है। यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष जियाउर्रहमान एडवोकेट ने शनिवार को एवं छात्र राजनीति में सक्रिय रहे हैं। तहसील के गांव अमरगढ़ी निवासी राजा भैया को राष्ट्रीय संगठन मंत्री मनोनीत किया उन्होंने बताया राजा भैया संगठन के विस्तार से जुड़े कार्य देखेंगे राजा भैया ने कहा कि प्रत्येक राज्य और बिजली में संगठन गठित करना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

🔏 देश के स्वाभिमान के लिए महाराणा प्रताप ने जीवनभर किया संघर्ष : विवेक बंसल देश की शौर्य गाथा के प्रतीक महाराणा प्रताप की जयंती पर कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धापूर्वक याद किया गया। इस अवसर पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करते हुये कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल ने कहा कि महाराणा प्रताप अदुतीय योद्धा और सच्चे देशभक्त थे। भारी से भारी संकट झेलने के बावजूद भी उन्होंने मुगलों की अधीनता को स्वीकार नहीं किया, और अपने स्वाभिमान एवं देश के सम्मान की रक्षा के लिये जीवन पर्यंत संघर्ष किया।

🔏 महाराणा प्रताप की जयंती पर कोरोना योद्धाओं को किया गया सम्मानित
वीर महाराणा प्रताप की जयंती पर मानव कल्याण सेवा संस्थान ने इस भीषण बीमारी कोरोना मे पूर्ण योगदान देने वाले पं दीनदयाल उपाध्याय चिकित्सालय, क़्वार्सी मे कार्यरत वीर स्वास्थ्य कर्मवीरो का सम्मान किया। जिसमे संस्था अध्यक्ष रवेन्द्र शर्मा ने मुख्य चिकित्सा अधीक्षक वी के गुप्ता को माला पहनाकर शुभारंभ किया। इस मौके पर डॉ के के शर्मा, डॉ अमित कुमार, डॉ अनिरुद्ध माहेश्वरी, डॉ एस के सिंघल, डॉ पी कुमार, डॉ जगमोहन शर्मा, डॉ तुफैल अहमद, डॉ रश्मी चौधरी, डॉ वी के श्रीवास्तव, डॉ प्रवीण गर्ग, डॉ ए बी सिंह, संजीव सिंघल, धर्मेंद्र (फार्माशिष्ट), नीरज शर्मा (सुपरवाईसर), जग जीवन राम, अनिल बंसल, सभी का फूल वर्षा कर स्वागत किया। जिसमे मुख्य रूप से महेंद्र सिंह (संस्था प्रबंधक), देवेन्द्र शर्मा, डॉ राजकुमार (कोषाध्यक्ष), विजय तौमर (पार्षद), रीता राजपूत (महामंत्री), देव अग्रवाल, रवि राठौरिया, राहुल चौहान, पीपी राघव, आर के चौहान, राजेंद्र मौर्गन, लक्मिचंद वशिष्ठ, जितेन्द्र, सी पी सिंह, गौरव वार्श्नेय, वैभव उपाध्याय, मनोज टोंक, अंशुल सविता, कार्तिक वार्श्नेय, सचिन, विष्णू चौहान, मुकेश सँगर, शिवम, आर के गौड़, गिर्राज माहेश्वरी आदी मौजूद रहे।

🔏 आग़ाज़ रे ऑफ होप संस्था ने लॉक डाउन में जरूरतमंद लोगों की मदद की
कोरोना वायरस की महामारी से जहां आज पूरा देश गुज़र रहा है। वही आग़ाज़ रे ऑफ होप संस्था की और से लॉकडॉउन के पहले हि दिन से डेली वेजर, रिक्शा वाले, गरीब बेसहारा लोगो के लिए घर-घर जाकर ज़रूरी समान दिया जा रहा है। इसके साथ ही सक्षम लोग अपने आस पड़ोस में जरूरतमंद लोगों की मदद करें। अल्लाह से पूरी दुनिया की हिफ़ाज़त और अमन चेन की दुआ करें। इस दौरान अध्यक्ष आब्रीद अशरफ, उपाध्यक्ष आदिल जवाहर, दीक्षा चौधरी, यशफीन खान, डॉ मिन्हाल, मुस्तफा खान आदि लोग मौजूद रहे।

🔏 आगा यूनुस ने शहर में कई स्थानों पर कराया सैनिटाइजेशन
लॉक डाउन में परेशान लोगों को इंजीनियर आगा यूनुस लगातार राशन सामग्री वIतरित कर रहे हैं। शनिवार को उन्होंने शमशाद मार्केट, बरौला जाफराबाद, चिलकौरा, नबीनगर, बेगपुर, पटवारी का नगला, पणजी पुर, आजाद नगर, इकरा कॉलोनी, केला नगर, जीवनगढ़, दोधपुर भमोला, तैयब कॉलोनी, शमशाद के इलाकों में जरूरतमंदों को पहुंचाई गई। उन्होंने बताया कि संक्रमण रोकने के लिए सैनिटाइजेशन का कार्य दोधपुर, मल्लाह नगला रोड, रजा नगर आजाद नगर, जमालपुर क्षेत्र, धौर्रा, जीवनगढ़, मैरिस रोड, के कुछ इलाकों में कराया गया।

अली-7906198284
इमरान खान :- 8392922786

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *