देश

ममता बनर्जी ने कहा, नुक़सान एक लाख करोड़ का हुआ और पैकेज सिर्फ एक हजार करोड़ का, यह कैसा मज़ाक़!

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक हजार करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान तो किया है लेकिन इससे जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं दी है।

ममता ने कहा कि यह नहीं बताया गया कि पैसा कब मिलेगा या यह अग्रिम धनराशि है। उन्होंने कहा कि अम्फान तूफान के कारण पश्चिम बंगाल को एक लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है जबकि हमसे एक हज़ार करोड़ के पैकज का केवल वादा किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि 56 हजार करोड़ रुपया तो हमारा ही केंद्र पर बकाया है।उनका कहना है कि जब नुकसान एक लाख करोड़ का हुआ है तो फिर पैकेज, सिर्फ एक हजार करोड़ का क्यों दिया जा रहा है?

उल्लेखनीय है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अम्फान तूफान से तबाह हुए पश्चिम बंगाल के कई जिलों का हवाई दौरा किया। इसके बाद उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए एक हजार करोड़ रुपये के राहत पैकेज का ऐलान किया। नरेन्द्र मोदी के इस ऐलान पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नाराज़गी जताई है।

ज्ञात रहे कि पश्चिम बंगाल में आने वाले भीषण अम्फ़ान तूफान के कारण वहां पर बहुत अधिक क्षति हुई है। हवाई सर्वेक्षण के बाद नरेंद्र मोदी ने कहा कि अम्फान चक्रवात से निपटने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार ने मिलकर भरसक प्रयास किया लेकिन उसके बावजूद करीब 80 लोगों का जीवन नहीं बचा पाए इसका हम सभी को दुख है। उन्होंने कहा कि जिन परिवारों ने अपना स्वजन खोया है उनके प्रति केंद्र और राज्य सरकार की संवेदनाएं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *