बिहार राज्य

आसमानी बिजली गिरने की वजह से यूपी में 13 लोग को मरे, बिहार में 83 लोगों की मौत!

बिहार के विभिन्न ज़िलों में बिजली गिरने की वजह से अब तक 83 लोगों को मारे जाने की ख़बर है।

बिहार राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी है आसमानी बिजली गिरने से राज्य में 83 लोगों की मौत हो चुकी है।

राज्य की नीतीश कुमार सरकार ने मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का निर्देश दिया है। राज्य सरकार के जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है।

राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारवालों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है।

बिजली गिरने से सबसे ज्यादा मौतें गोपालगंज में हुई हैं, जहाँ 13 लोगों के मारे जाने की ख़बर है। इसके बाद मधुबनी में 8, नवादा में 8, भागलपुर में 6 मौतें हुई हैं। वहीं पूर्वी चंपारण, सीवान और बांका में 5-5 लोगों के मारे जाने की ख़बर है। इसके अलावा खगड़िया में 3, पश्चिमी चंपारण में 2, समस्तीपुर में 1, किशनगंज में 2, शिवहर में 1, सारण में 1, जहानाबाद में 2, सीतामढ़ी में 1, जमुई में 2, , पूर्णिया में 2, सुपौल में 2, औरंगाबाद में 3, बक्सर में 2, मधेपुरा में 1 और कैमूर में 2 लोगों की मौत पर सीएम नीतीश कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग ख़राब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। सीएम ने राज्य के लोगों से अपील की है कि ख़राब मौसम होने पर आसमानी बिजली से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय समय पर जारी किए गए सुझावों पर अमल करें। उन्होंने कहा है कि खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

 

Saddam Khan
@SaddamK77738690
#Big___Breaking
#आसमानी_बिजली_गिरने से
#बिहार में #83___लोगों की #मौत !!

thedesikhabar
@thedesikhabar
बिहार के अलग अलग हिस्सों में आसमानी बिजली गिरने से बहुत सारे लोगों की जान चली गई है, “द देसी खबर” भगवान से प्रार्थना करता है कि सभी मृत व्यक्तियों के आत्मा को भगवान शांति प्रदान करें तथा सभी मृतक के परिजनों के साथ हमारी पूरी सहानुभूति है। भगवान इस दुख को सहने की आपकों शक्ति दें।

ADVOCATE SUMAN SEHRAWAT #CRIME
@sehrawat_advo
बिहार में आसमानी बिजली गिरने से 83 लोगों की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध हूँ ।गोपालगंज में सबसे ज्यादा हानि हुई।

ईश्वर से प्रार्थना करती हूं मृतक के परिजनों को यह दुख सहन करने की भगवान शक्ति दे और जो घायल हैं उनके जल्द स्वस्थ होने की है कामना करती हूं
@INCBihar

Bhavdeep Solanki
@BhavdeepSolank9
मतलब बिहार में अब तक #कोरोना_वायरस की वजह से जितने लोगों की जान नहीं गई उससे ज़्यादा लोगों की जान आसमानी बिजली ने एक झटके में ले ली।। #Thunderstorms

बिहार : 83 , यूपी : 13

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *