उत्तर प्रदेश राज्य

उत्तर प्रदेश : प्रवासी युवक का शव पेड़ से लटका मिला : एक युवक ने फंदे से लटककर दे दी जान : देश तनाव में है!

आत्महत्या के केस कोरोना महामारी के बाद बहुत बढ़ गए हैं, लोगों में चिड़चिड़ा पन, गुस्सा बढ़ा है, घरेलु हिंसा में बढ़ोतरी हुई है, अनिश्चित भविस्य को लेकर हर कोई तनाव में है, ऐसे में लोग छोटी बातों को भी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं और ज़रा में ही कोई भी कदम उठाने को तैयार नज़र आ रहे हैं

उत्तर प्रदेश के जनपद उन्नाव के चकलवंशी गॉंव में साले की शादी में माखी थाना क्षेत्र के रुपऊ के मजरा मर्दनखेड़ा गांव गए प्रवासी का शव पेड़ से लटका मिला। मृतक के साले ने शराब पीने से मना करने पर जान देने की बात पुलिस से कही है।

इसी क्रम में बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र में युवक का शव घर के बरामदे में लटका मिला। गांव में पत्नी से विवाद के बाद फंदे से लटककर जान देने की चर्चा है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजे हैं।

वारदात -1
चकलवंशी में आसीवन थाना क्षेत्र के सकतपुर गांव निवासी बउवा पाल (40) अपने साले आदेश कुमार की शादी में शामिल होने 19 जून को माखी थाना क्षेत्र के मर्दनखेड़ा गांव गया था। बरात लौटने के बाद शनिवार को वह भी ससुराल पहुंचा। रविवार सुबह बउवा का शव ससुराल में गांव के बाहर जामुन के पेड़ से लटका मिला।

मृतक के मंझले साले राजेश कुमार पाल ने बताया कि शनिवार रात उसके बहनोई बउवा ने शराब पी। नशे में होने के बाद भी वह और शराब पीने की जिद करने लगा। परिजनों के मना करने पर बउवा चारपाई पर लेट गया। साले ने शराब न दिए जाने से क्षुब्ध होकर बहनोई के फांसी लगाने की बात कही है।

वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही मृतक का बड़ा बेटा महेंद्र पाल ननिहाल पहुंचा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। बउवा की मौत से पत्नी सुशीला और तीन बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटे महेंद्र ने बताया कि उसके पिता बउवा दिल्ली में रहकर एक फैक्टरी में कपड़े की सिलाई करते थे। लॉकडाउन होने पर एक माह पहले ही घर आए थे। एसओ संतोष कुमार ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

वारदात -2
बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के हीरापुर गांव निवासी रजनीश (26) पुत्र रामपाल शनिवार रात खाना खाकर अपने कमरे में चला गया। उसके पिता घर के बाहर चारपाई पर लेट गए। सुबह चारपाई से उठकर घर पहुंचे पिता ने बेटे रजनीश का शव बरामदे में छत के कुंडे से लटका देख बेसुध हो गए। शोर सुन आसपास के लोगों ने उसे संभाला। पिता रामपाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गांव में चर्चा है कि तीन दिन पहले रजनीश का पत्नी केतकी से किसी बात को लेकर विवाद हुआ था। जिस पर रजनीश पत्नी को मायके छोड़ आया था। पत्नी से विवाद में उसने जान दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *