दुनिया

कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत : पाक मीडिया ने रॉ और भारत पर आरोप लगाया : वीडियो

पाकिस्तान के कराची शहर में स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर आतंकी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई और 3 अन्य घायल हो गए।

डाॅन न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक़ 4 हमलावरों ने स्टॉक एक्सचेंज की इमारात पर हथगोलों से हमला किया। हमले के बाद सुरक्षाकर्मियों ने सभी आतंकियों को मार गिराया। कराची के सभी अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। चारों आतंकी स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की कोशिश कर रहे थे। आतंकवादियों ने पहले एंट्री गेट पर ग्रेनेड से हमला किया, फिर अंदर घुसने की कोशिश करने लगे। पुलिसकर्मियों ने तुरंत ही चारों आतंकियों को घेर लिया और उन्हें मार गिराया। आतंकवादी पुलिस की वर्दी में थे। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की ज़िम्मेदारी नहीं ली है।

पुलिस के अनुसार स्थानीय समय के अनुसार सुबह दस बजे के क़रीब कुछ आतंकियों ने अंधाधुंध फ़ायरिंग शुरू कर दी और इमारत के प्रवेश द्वार पर हथगोला फेंका। पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में चारों आतंकी मारे गए और1 पुलिस इंस्पेकटर हताहत और तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। इसके अलावा चार सुरक्षा कर्मी और एक नागरिक के भी मारे जाने की सूचना है। इस तरह इस हमले के दौरान कुल 10 लोग मारे गए। पुलिस और रेंजर्स ने पूरे इलाक़े को घेर लिया और सर्च आप्रेशन जारी था।

इस बीच पाकिस्तान के प्रधामंत्री इमरान ख़ान ने कराची स्टॉक एक्सचेंज पर आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है और कहा है कि सुरक्ष बलों के जवानों ने बहादुरी से दुश्मन के हमले को नाकाम बना दिया। उन्होंने इस हमले में मरने वालों के परिजनों से संवेदना जताई है। सिंध के गवर्नर इमरान इस्माईल ने भी इस हमले की निंदा करते हुए कहा है कि इसका उद्देश्य आतंकवाद के ख़िलाफ़ पाकिस्तान के संघर्ष को कमज़ोर बनाना था।

कराची में हुए इस हमले को लेकर पाकिस्तान के मीडिया ने भारत को ज़िम्मेदार ठहराया है, यूट्यूब चैनलों पर पाकिस्तानी पत्रकारों की अनेक रिपोर्ट हैं,

Farhan Khan
@Godmade__
Constable Khalil & Constable Muhammad Rafiq of Rapid Response Force Sindh Police neutralized the terrorists in today’s terror attack in Karachi Stock Exchange.
Salute
#Karachistockexchange
#Karachistockexchange

 

BBC Breaking News
@BBCBreaking
Gunmen attack Pakistani stock exchange in Karachi and reports say a number of people have been killed


OpIndia.com
@OpIndia_com
Karachi stock exchange attack: Balochistan Liberation Army accepts responsibility of the attack, confirms all gunmen were suicide attackers

The Associated Press
@AP
Gunmen have attacked the stock exchange in the Pakistani city of Karachi, killing at least two security guards and a policeman. Special police forces deployed to the scene and in a swift operation secured the building, killing all four gunmen.

 

 

Prashant Patel Umrao

@ippatel
5 dead, 3 injured in the Karachi Stock Exchange attack. These days terrorists are also working from home.

 

Anshul Saxena
@AskAnshul
Baloch Liberation Army (BLA) takes responsibility of Karachi stock exchange attack.

Few days ago, China expressed concern over BLA as the BLA has warned that it would not tolerate any Chinese military expansionist endeavours on Baloch soil.

China is looting Balochistan via CPEC

KharkhuaGabharu
@KharkhuaG
Majeed brigade of #BLA (Baloch Liberation Army) who carried out the attack on the Karachi Stock Exchange.

 

डिस्क्लेमर : इस आलेख/post/twites में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. लेख सोशल मीडिया फेसबुक पर वायरल है, इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति तीसरी जंग हिंदी उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार तीसरी जंग हिंदी के नहीं हैं, तथा तीसरी जंग हिंदी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *