देश

दिल्ली में मुस्लिम विरोधी दंगों के वक़्त मस्जिद पर भगवा झंडा लहराने वाले मोहित की हुई कोरोना से मौत, पुरे परिवार को हुआ कोरोना!

भारत में कोरोना के केस हर रोज़ बढ़ रहे हैं, मुंबई, गुजरात, मध्य प्रदेश और दिल्ली ने इस महामारी का प्रकोप ज़ियादा है, कोरोना से दुनियांभर में अब तक दो लाख के करीब मौत हो चुकी हैं जबकि इस से संक्रमितों की संख्या 70 करोड़ के पार जा पहुंची है

एक बड़ी खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है, कि हालिया दिल्ली दंगों के समय मस्जिद के ऊपर चढ़ कर भगवा झंडा फहराने वाले मोहित तिवारी नामक युवक की मौत कोरोना से हो गयी है, साथ ही उसके पुरे परिवार को कोरोना हो गया है, मोहित तिवारी की मौत के सम्बन्ध में सोशल मीडिया फेसबुक व् ट्विटर पर अनेक पोस्ट हैं, लेकिन समाचार की पुष्टि हो सके ऐसा कोई लिंक/आधार सोशल मीडिया पर उपलब्ध नहीं है, तीसरी जंग हिंदी भी उक्त मामले की पुष्टि नहीं करता है, समाचार केवल सोशल मीडिया में वॉयरल पोस्ट के आधार पर है, सभी पोस्ट के ट्विटर लिंक साथ में लिंक दिए गए हैं


अपडेट
==========

– दिल्ली में कोरोना के 1359 नए मामले रिपोर्ट किए गए। इसी के साथ देश की राजधानी  में संक्रमितों की कुल संख्या 25,004 हो गई है।

– गुजरात में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 492 नए मामले सामने आए और 33 लोगों की मौत हो गई। राज्य में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 18,601 हो गई है।

– मुंबई में आज 1442 नए मामले सामने आए और 48 लोगों की मौत हो गई। शहर में कुल संक्रमितों की कुल संख्या 44,704 हो गई है।

– महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 2933 नए मामले सामने आए और 123 लोगों की मौत हो गई। राज्य में यह एक दिन में मौत का सर्वाधिक आंकड़ा है। यहां संक्रमितों की कुल संख्या 77,793 हो गई है।

– देशभर में पिछले 24 घंटे में 9,304 नए मामले सामने आए हैं और 260 लोगों की मौत हुई है। 

– भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,16,919 हो गई है, जिनमें से 1,06,737 सक्रिय मामले हैं।

– देशभर में 1,04,107 लोग ठीक हो चुके हैं और अब तक 6,075 लोगों की मौत हो चुकी है। 

 

असम में रात के 11:15 बजे तक कुल 285 नए पॉजिटिव मामले 
असम में रात के 11:15 बजे तक कुल 285 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 2115 हो गई है। जिसमें अभी तक 459 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है और 4 लोगों की मौत हो चुकी है:- स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा

छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 93 नए मामले
छत्तीसगढ़ के राज्य स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि बीते 24 घंटे में राज्य में कुल 93 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जबकि 17 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 773 हो गई है।  साथ ही अब तक कुल 206 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं और 2 लोगों की मौत हो गई है। 

ओडिशा में 15 आदिवासियों की मौत की रिपोर्ट पर सीएमओ ने दी जानकारी
ओडिशा के मलकानगिरी में तीन महीने में 15 आदिवासियों की मौत की रिपोर्ट पर जानकारी देते हुए यहां के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी अरुण कुमार पाधी ने बताया है कि जब तक उनका परीक्षण नहीं किया जाता है, तब तक मौत का कारण बता पाना मुश्किल है। इसमें मृतकों के परिजनों के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि हम फील्ड पर काम कर रहे हैं और जल्द ही रिपोर्ट आ जाएगी।  

दिल्ली सरकार ने EWS श्रेणी के मरीजों के लिए अस्पतालों की सूची जारी की
दिल्ली सरकार ने 50 बेड या उससे अधिक की बेड स्ट्रेंथ वाले उन प्राइवेट अस्पतालों की सूची जारी की है जिन्हें भूमि के स्वामित्व वाली एजेंसियों द्वारा रियायती दरों पर जमीन आवंटित की गई थी। इन अस्पतालों को आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) श्रेणी के मरीजों के लिए 10% IPD और 25% OPD नि: शुल्क उपलब्ध कराने की बाध्यता है।

झारखंड में आज कोरोना के 46 नए मामले
आज झारखंड में 46 नए मामले सामने आए। अब राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 827 हो गई है। वहीं इस मामले में अब तक 390 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य में कुल सक्रिय मामलों की संख्या 431 है, जबकि मृतकों की कुल संख्या 6 है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।

असम में आज 243 नए पॉजिटिव मामले
असम में आज 243 नए पॉजिटिव मामले सामने आए। इसी के साथ राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2073 हो गई है। 

तेलंगाना में आज 127 नए मामले
तेलंगाना में आज 127 नए मामले दर्ज किए गए। राज्य में कुल मामलों की संख्या 3147 हो गई है: तेलंगाना स्वास्थ्य विभाग

हिमाचल प्रदेश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 383
हिमाचल प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 383 हो गई है, जिसमें 199 सक्रिय मामले हैं और 175 ठीक हो चुके हैं: हिमाचल प्रदेश स्वास्थ्य विभाग

Ravita Punia
@ravita4ever
अमेरिकी सेना ने #ट्रंप का साथ देने से किया इनकार, कहा- हम संविधान बचाने के लिए बने हैं, ना की तेरे लिए सफेद भालू!

Prince Sameer Gour
@PrinceSameerGo3
सुना था की किये का फल ऊपर जाकर मिलेगा
पर अब तो यहीं नज़र आने लगा…

दिल्ली में मस्जिद पर भगवा झंडा लहराने वाले
#मोहित की हुई #कोरोना से मौत,
पूरे परिवार को हुआ #कोरोना उपर वाले की लाठी में आवाज़ नही होतीFace with rolling eyes
समझेFolded hands
#भगवा_आतंकवाद…..

कर्नल चिकारा
@champaklalgadaa
दिल्ली में मस्जिद पर भगवा झंडा लहराने वाले मोहित की हुई कोरोना से मौत, पुरे परिवार को हुआ कोरोना उपर वाले की लाठी में आवाज़ नही होती
अल्लाह उसके परिवार को शिफ़ा दे ।


Ravita Punia
@ravita4ever
जब सब कुछ राम भरोसे ही छोड़ना था, तो तालाबंदी(#lockdown) कर #अर्थव्यवस्था की वाट क्यों लगाई बे घोंचू??
#Unlock1 Thinking face

Wasiuddin Siddiqui
@WasiuddinSiddi1
दिल्ली में मस्जिद पर भगवा झंडा लहराने वाले मोहित की हुई कोरोना से मौत, पुरे परिवार को हुआ कोरोना उपर वाले की लाठी में आवाज़ नही होती
अल्लाह उसके परिवार को शिफ़ा दे ।

Akhilesh Yadav
@yadavakhilesh
आर्थिक मंदी की वजह से उप्र की प्रसिद्ध एटलस साइकिल कंपनी में ‘उत्पादन बंदी’ की ख़बर बेहद चिंताजनक है. इससे हजारों मज़दूरों के सामने जीविका का संकट खड़ा हो गया है. बेरोज़गारी के इस दौर में ये गरीब अब कहाँ जाएंगे?

भाजपा की गलत नीतियों की वजह से अब एक और ‘बंदी’ शुरू.


SAGHEER USMANI
@sagheer_usmani
एक शोध के अनुसार
पूरी दुनिया में जितने कोरोना के मरीज़ हैं उससे ज़्यादा भारत में “कोरोना वारियर्स” का सर्टिफ़िकेट बंट चुका है

Anubhav Sinha
@anubhavsinha
मैं हिंदुस्तानियों को challenge करता हूँ, एक तारीख़ तय करो और देश की minorities के सामने एक घुटने पे झुक के दिखाओ। करते हो #२अक्टूबर को? माफ़ी माँगते हैं इतने सालों की। Twitter FB से आगे निकलो।

डॉ सीमा
@bghwa02
जूते पडे़गे सारी फिल्मगीरी निकल जाएगी।
इसीलिए आज इस दुर्दशा को झेल रहे हो। हिन्दुस्तानी किसी के आगे झुकते नहीं…दुनियां को अपने आगे झुकाते है। समझे चपड़घोंचू !!

जया किशोरी
@ijyakishori
लव जेहाद को अगर रोकना हैं तो।
सबसे पहले उन हिंदू लङको के हाथ पैर तोङो जो शांतिदुतों को अपने मौहले और गली में दोस्त बनाकर घुमाने आते हैं।

कङवा है मगर सच है।

पूजा जौहरी
@IamPoojaJohari
दिल्ली दंगे में मस्जिद पर भगवा लहराने वाले मोहित तिवारी की कोरोना से मौत..
पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव

डिस्क्लेमर : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. लेख सोशल मीडिया फेसबुक पर वायरल है, इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति तीसरी जंग हिंदी उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार तीसरी जंग हिंदी के नहीं हैं, तथा तीसरी जंग हिंदी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *