मध्य प्रदेश राज्य

मध्यप्रदेश : मॉब लिंचिंग का सनसनीख़ेज़ मामला

मध्यप्रदेश के धार जिले में युवाओं को पेड़ से बांधकर सैकड़ों ग्रामीणों द्वारा मारपीट करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. अमझेरा थाना के दसई चौकी अंतर्गत राजगढ़ क्षेत्र के निवासी 5 युवाओं को पेड़ से बांधकर गांव के सैकड़ों लोगों ने जमकर मारपीट की. मॉब लिंचिंग का यह सनसनीखेज मामला सामने आया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने गंभीर अवस्था में पांचों युवकों को उपचार के लिए धार भेजा है.

बताया जाता है कि बदनावर तहसील के ग्राम मानपुरा में हिंदू सिंह नामक व्यक्ति के यहां पारिवारिक कार्यक्रम में भाग लेने के राजगढ़ के अजय पिता शंकर, राहुल, अजय पिता शोभाराम, भोलू , राजू और जितेंद्र पिता रणछोड़ पहुंचे थे. मानपुरा के ही रमेश पिता सुखराम व राकेश पिता रमेश से जमीनी विवाद चल रहे थे. कार्यक्रम खत्म होने के बाद दोनों पक्षों में विवाद हो गया.

इसके बाद राजगढ़ के पांचों युवाओं को बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीणों ने जमकर पीटा. उन्हें एक पेड़ से बांधकर अधमरा होने तक पिटाई की गई. उनकी हालत बिगड़ने के बाद ग्रामीणों ने उन्हें वहीं छोड़ दिया और चले गए. इसकी सूचना पुलिस को मिलते ही दसई पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची एवं उन पांचों गंभीर घायल युवकों को बंधनों से मुक्त करके प्राथमिक उपचार के लिए दसई लाई. वहां उनकी बिगड़ती स्थिति देखते हुए उन्हें धार रेफर कर दिया गया.

दसई चौकी प्रभारी के अनुसार मामले में विभिन्न धाराओं के अंतर्गत आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आगामी जानकारियों के आधार पर धाराएं और भी बढ़ाई जाएंगी. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *