विशेष

मैं विश्वास के साथ कह रहा हूँ…लाल आंख दिखाने वालों ने चीन की लाल आंख के सामने आत्मसमर्पण किया!

Pratima Jaiswal
================
एक व्यक्ति ने पंडित जी को अपने जन्म से जुड़ी जानकारी देते हुए पूछा ” पंडितजी! मैं जानना चाहता हूँ कि क्या आप कोई ऐसा उपाय बता सकते हैं जिससे मृत्यु आसानी से प्राप्त हो जाए, बिना कष्ट के”
पंडितजी चौंकते हुए “क्या बेटा? क्या प्राप्त हो जाए?”
व्यक्ति ने निराशा से कहा “अब जीने की इच्छा नहीं रही पंडितजी!”

यह पढ़कर शायद कुछ लोगों को हंसी आई लेकिन यह सुनकर मेरा मन उदास हुआ। व्यक्ति की मनोस्थिति के बारे में सोचकर मन में कई बातें चलने लगी।
पंडित जी मुस्कुराकर बोले।

“बेटा! मृत्यु या जीवन दोनों में कष्ट है। मृत्यु में कष्ट अधिक है। जीवन में शरीर के साथ विचरण करते हो लेकिन मृत्यु चुनने पर बिना शरीर के विचरण करना होगा। यहां फिर भी दुखों के निवारण के लिए शरीर सहित प्रयास कर पाओगे लेकिन समय से पहले मृत्यु के बाद आत्मा के कष्ट के निवारण के लिए कोई उपाय नहीं है इसलिए जीवन को गले लगा लो। जीने की वजह ढूंढों। यह सब स्वप्न है। जीवन और मृत्यु दोनों ही सपने हैं, जो अस्थायी है। सुख-दुख भी स्वप्न हैं। इससे बाहर आकर इच्छाशक्ति बढ़ाओ ताकि किसी भी स्थिति से बाहर जल्दी निकल पाओ। सुंदरकांड का पाठ करो। जीवन में सब अच्छा होगा। मैं विश्वास के साथ कह रहा हूँ।

अगली आवाज धन्यवाद के साथ सुबक सुबककर रोने की थी।

-प्रतिमा

Surya Pratap Singh
@suryapsinghias
आयुर्वेद भारत की पहचान है, हमारी धरोहर है। आज ‘विशुद्ध व्यापारी’ बन चुके बाबा रामदेव जी ने काढ़े की गोली को ‘कोरोना की दवा’ बता कर ना सिर्फ दुनिया भर में भारत का मजाक बनाया है, बल्कि देश के करोड़ों नागरिकों को भ्रमित करने का काम भी किया है। आयुष मंत्रालय उनपर गंभीर कार्यवाही करे।

Javad Zarif
@JZarif

@SecPompeo
is so desperate to mislead the world that he claims come October, Iran will purchase fighter aircraft.

And then send them off to the limits of their ONE-WAY ranges.

Perhaps he could also say how they would fly back to Iran having exhausted their fuel.

Brajesh Misra
@brajeshlive
कोरोना की कोई दवाई नहीं है | और अब तक कोई टीका भी विकसित नहीं हुआ है |

Dr C P Rai
@cprai
ये नितांत गलत फैसला होगा ,कोई आम आदमी जो जमीन का लड़ाकू नेता हो वो होना चाहिये और उसके पीछे राजनैतिक रणनीति होना चाहिये भारत की जमीनी सच्चाई के परिपेक्ष्य मे ।
बाकी आत्महत्या करने को तो लोग कर ही रहे है

 

pranav jha
@pranavINC
न्यूज़ लीड ये नही है @ABPNews।
अध्यक्ष हों या नही, @RahulGandhi हमारे नेता हैं और रहेंगे।।

समाचार ये है कि मोदी जी और भाजपा
1 चीन पर फेल
2 कोविड पर फेल
3 पेट्रोल/डीजल पर फेल।

देश मारा जाये.. PM चमकते रहें- ये तो नही होगा ना।।

 

 

SHARAD YADAV
@SharadYadavMP
मैं भी सहमत हूं कि लोकतंत्र में असंसदीय भाषा की कोई जगह नहीं है।सभाओं से लेकर खासतौर पर सोशल मीडिया में तो इतनी गन्दी भाषा का इस्तमाल होने लगा है कि शर्म आती है। ऐसा चलन पिछले 10 साल में ज्यादा हुआ है। सभी को खासतौर से नौजवानों को समझना होगा कि ऐसी भाषा ज्यादा दिन नहीं चलती है।

rafat alam
@rafatalam100
श्रीमती सफूरा ज़रगर पर शोध में ऐसी लगी दिल्ली पुलिस कि उसे आतंक के सहयोगी देवेंद्र की चार्जशीट कोर्ट में पेश करने का समय ही ना मिला।
वह छूट गया।
क्या इस लापरवाही पर कोई एक्शन हुआ?
CAA एक्टिविस्ट प्रिग्रेंट सफूरा को मानवीय आधार पर जमानत से भी पुलिस को एतराज है।
वह जेल में है।

 

कुश अम्बेडकरवादी (کش)
@Kush_voice
सेठ रामदेव ने तो ये भी कहा था कि गोमूत्र पीने से कोरोना ठीक हो जायेगा।
Dr C P Rai Retweeted

P. Chidambaram
@PChidambaram_IN
क्या बीजेपी ने 2004 से 2014 के बीच चीनी घुसपैठ पर यूपीए सरकार पर सवाल उठाए और यूपीए की चीन नीति की आलोचना की? उत्तर है हां, कई बार

 

Dilip Mandal
@Profdilipmandal
रामदेव से भिड़ गया है बंदा। विज्ञान के साथ है। साथ तो देना पड़ेगा। #SupportShripadNaik

Ajit Anjum
@ajitanjum
एक महीने से
@ajaishukla
, लेफ्टिनेंट जनरल पनाग
@rwac48
, लेफ्टिनेंट जनरल हुडा , लेफ्टिनेंट जनरल मेनन जैसे फौजी #PangongTso के फिंगर 4 से फिंगर 8 के बीच चीन के कब्जे की बात कह रहे थे.लेख लिख रहे थे.’राष्ट्रवादी मीडिया’ इस घुसपैठ पर चुप्पी साधे रही.
अब सबकी नींद खुली है .
क्यों?

Dilip Mandal
@Profdilipmandal
केंद्रीय मंत्री श्रीपद नायक रामदेव से भिड़ गए हैं। लेकिन आज की रात महत्वपूर्ण है। आपका समर्थन न मिला तो नायक साहब टिक नहीं पाएँगे। आरएसएस और बीजेपी में रामदेव की ताक़त बहुत बड़ी है। #SupportShripadNaik

Rohan Gupta
@rohanrgupta
गद्दार चीन को लाल आंख दिखाने की बात करने वालों ने आज चीन की लाल आंख के सामने आत्मसमर्पण किया !

Rajdeep Sardesai
@sardesairajdeep
Four NPP MLAs, who had withdrawn support to BJP govt in Manipur, leave Imphal by flight along with @himantabiswa and @SangmaConrad . CBI summons former Manipur Cong CM Ibobi Singh in connection with alleged 332 CR scam for questioning tomorrow. Game, set match to BJP?

डिस्क्लेमर : इस आलेख/post/twites में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. लेख सोशल मीडिया फेसबुक पर वायरल है, इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति तीसरी जंग हिंदी उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार तीसरी जंग हिंदी के नहीं हैं, तथा तीसरी जंग हिंदी उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *